Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prateek Tiwari (तलाश)

Drama Inspirational

1.8  

Prateek Tiwari (तलाश)

Drama Inspirational

शमशान

शमशान

1 min
13.7K


जाकर तू शमशान में देख, जलती चिता को पायेगा ।

उनमें तू मिलने की ख़ातिर, वापस लौट कर आयेगा ।।


घमण्ड चूर करके तेरा, काँधों पर लाया जायेगा ।

फिर देह तेरी को नहलाकर, धूँ-धूँ जलाया जायेगा ।।


अपने कुछ क्षण रो लेंगे, फिर चुप हो कर रह जायेंगे ।

तूने किए जो वादे थे, सब धरे यहीं रह जायेंगे ।।


तेरे ख़्वाबों की पुड़िया, तेरे संग भस्म हो जाएगी ।

चिता एक और जलाने की, अदा रस्म हो जाएगी ।।


जाने फिर भी तू किस, अभिमान में ज़िंदा रहता है ?

दिए ईश्वर के नश्वर तन में, कौन दरिंदा रहता है ?


सच्चाई का छोड़ हाथ, भगवान बना तू फिरता है ।

झूठे इस सम्मान की ख़ातिर, जगह-जगह तू गिरता है ।।


अपने तेरे डगर देखते, कुछ संग समय बिताने को ।

रुपयों पैसों की ख़ातिर, तू व्यस्त किसे रिझाने को ?


स्वप्न नहीं सच्चाई है, एक दिन जल ख़ाक हो जायेगा ।

धर्म निभा ले मनुज का प्यारे, तेरा जन्म पाक हो जाएगा ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama