Rohit Verma

Romance Inspirational others

4.5  

Rohit Verma

Romance Inspirational others

समय का फल

समय का फल

3 mins
446


श्रीकांत जो दिल्ली के शहर में रहने वाला लडका था जो किसी भी तरह से नौकरीपेशा नहीं था श्रीकांत की उम्र 29 साल थी घर का इकलौता होने के कारण घर की सारी जिम्मेदारी उसी के हाथो में थी लेकिन कहीं लड़किया उस को पागल की तरह पसन्द करती थी एक दिन इतफ़ाक से विदेशी रिश्ता श्रीकांत के लिए आया। अमेरिका की रहने वाली युवती थी जो अरबों की मालिक थी श्रीकांत सोच में पड़ गया इतना अमीर रिश्ता आया तो आया कैसे?बात कुछ दिन पहले की थी श्रीकांत को फेसबुक के ज़रिए एनी से मुलाकात हुई थी ओर किसी कारण से उसने एनी से बात करना बन्द कर दी थी लेकिन श्रीकांत का बात न करना उसको खटक रहा था एनी श्रीकांत को दिलो दिलो चाहने लगी थी। माना कि एनी के पास सब था लेकिन श्रीकांत की कमी उसको खटती थी अमेरिका की इतनी बड़ी जगह से एनी भारत आई तो काफी भीड़ लग गई थी ऐसा लग रहा था जैसे कोई सेलिब्रिटी आया हों। लेकिन एनी बहुत ही सिंपल कपड़ो मे आई थी लग नही रहा था किसी बड़े घर की लड़की हों।

श्रीकांत से हर कोई पूछने लगा ये कौन है लेकिन वह बिना कुछ बोले एनी के साथ अंदर चला गया। एनी ने बातचीत शुरू की वह हिंदी में बात करने लगी श्रीकांत के परिवार वाले हैरान कि अमेरिकन लड़की को हिंदी भी आती है। श्रीकांत से एनी बोली - मैं तुमसे शादी करना चाहती हूं मै काफी दिनो से तुम्हारा इंतजार कर रही थी। श्रीकांत के परिवार वाले बोले - बेटा तुम्हारी जिंदगी है तुमको जो करना है करो। श्रीकांत की भारत के रीति रिवाज से शादी हो जाती लेकिन शादी के बाद श्रीकांत का पासपोर्ट बनवा कर अपने साथ उसको विदेश ले जाती श्रीकांत ओर एनी वहाँ चर्च मे शादी कर लेते श्रीकांत ने कभी विदेश यात्रा नही की लेकिन उसका वह सपना भी पूरा हों गया था।

अमेरिका पहुंच जाने के बाद जब इतना बड़ा घर देखता है वह काफी हैरान हो जाता क्योंकि वह घर किसी महल से कम नही था एनी ने श्रीकांत का पूरा लुक ही बदलवा दिया था वह भी बिल्कुल एक सेलिब्रिटी की तरह दिखने लगा था श्रीकांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंशिका को पता चल गया था श्रीकांत शादी कर चुका है ओर विदेश मे रह रहा है उससे यह देखा नही गया ओर विदेश मे पहुंँच गई श्रीकांत से मिलने के लिए एनी को अमेरिका मे सब जानते थे इसलिए उसका घर ढूंढने मे इतनी मुश्किल नही हुई। जब वह वहांँ पहुंँची तो श्रीकांत गुस्से से आग बगुला हों गया ओर श्रीकांत बोला - तुम जैसी लड़की संसार में किसी दुश्मन को भी न मिले पैसों से रिश्ते टटोलें नहीं जाते चली जाओ मेरी जिंदगी से कभी अपना चेहरा मत दिखाना ओर एनी को इस बात क्या पता चला तो उसने भी उसको गुस्से मे धक्का देकर बाहर निकाल दिया। अंशिका रोते रोते भारत आ गईं। श्रीकांत अमेरिकन जिंदगी को समझने लगा था ओर अंशिका उसको अपनी गलती पर शर्मिंदा महसूस हुईं अंशिका ने किसी से शादी नही की।

शिक्षा - बुरा समय जब चल रहा हो तो अच्छे समय के लिए बैठ जाना चाहिए।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance