Rohit Verma

Others abstract romance

4.0  

Rohit Verma

Others abstract romance

संघर्ष

संघर्ष

3 mins
241








संजीत जो दिल्ली का रहने वाला लड़का था जो नौकरीपेशा नही था ईशांत की उम्र 28 साल थी लेकिन संजीत को एक्टिंग का काफ़ी शौक था वह काफी आम घर का लड़का था एक दिन वह इंस्टाग्राम पर एक गर्ल को फॉलो कर रहा था जो एक सेलिब्रिटी गर्ल थी मस्ती मस्ती मे उसने हाय का मैसेज उस सेलिब्रिटी गर्ल को कर दिया. लड़की का नाम रितिशा था ओर उसी समय उसको हाय का रिप्लाई आया. वह काफी हैरान हो गया कि किसी सेलिब्रिटी लडकी का उसको मैसेज आया हैं.

संजीत ने डर से इंस्टाग्राम ही डिलीट कर दिया. वह रितिशा उसकी फोटो की डेली उसकी पोस्ट देखती थीं एक दिन अचानक से संजीत की पोस्ट न आने काफी परेशान होने लग गई. कही दिनों तक रितिशा कुछ भी पोस्ट नही डालती क्योंकि संजीत की याद उसको खटक रही थीं रितिशा ने संजीत की फोटो अपनी गैलरी में सेव करके हर रोज़ देखती रहती थीं कही साल यूंही बीत जाते रितिशा काफी ज्यादा परेशान होने लगी.

रितिशा को ये भी नही पता संजीत रहता कहा हैं बस गुमशुम सी रहने लगी. एक दिन किसी के जरिए ये पता चला कि संजीत दिल्ली मे रहता है जो कही काम कर रहा है वह मुंबई से सीधा दिल्ली के लिए रवाना हो गई. वहाँ से सीधा रितिशा संजीत के घर पहुँच जाती रितिशा संजीत का घर देख कर काफी हैरान हो जाती ओर बोलती तुम इस घर मे रहते हो संजीत रितिशा को देख काफी हैरान हो जाता कि जिससे केवल उसको हाय भेजा वो मेरे सामने खड़ी हैं काफी लोगो की भीड़ खड़ी हो गई जो लोग रितिशा को जानते थे लेकिन रितिशा के बॉडीग्रार्ड ने सबकुछ संभाल लिया. लेकिन संजीत कुछ नही बोला काफी घबराने लगा. संजीत बोला - गलती हो गई मुझसे आपको हाय भेजने के लिए. रितिशा रोते हुए बोली - मैं तुमको प्यार करती हूँ बड़ी मुश्किल से तुमको खोजा है . संजीत काफी हैरान हो जाता ये सुनकर की एक बड़ी सेलेब्रिटी उसको पसंद करती हैं. रितिशा बोली - तुम ये दिल्ली छोड़ मेरे साथ मुंबई चलो. वह रितीशा के मुंबई चला जाता. संजीत ने आजतक मुंबई नही देखा लेकिन उसने वह भी देख लिया. लेकिन रितिशा के घर वाले संजीत को देख काफी गुस्सा करते ओर बोलते - किन छोटे लोगो को लेकर आ गई तुम जो हमारे बराबर के भी नही रितिशा की मां ने संजीत की खूब खराब खराब बोला. वह सुनकर संजीत बोला - मैं जा रहा हूं यहां से जहांँ मेरी इज्जत नही वहा रहकर में क्या करू. रितिशा बोली - तुम बड़े मुश्किल से मिले हो. अगर फिर चले गए कहा खोजूगी. रितिशा वही पर पुलिस बुला लेती ओर बोलती - ये लोग मेरी संजीत से शादी नही करने दे रहे ओर मुझको गलत गलत बोल रहे है पुलिस वाले भी क्या करते क्योंकि रितिशा एक बहुत बड़ी सेलेब्रिटी थी उसको मना भी नही कर सकते थे. तो रितिशा की मां रितिशा ओर संजीत से माफी मागँने लगी. ओर बोलने लगी - मैं तुम्हारे अच्छे के लिए बोल रही हूं ये छोटे कुल का है और हम उच्च कुल के समाज मे हमारी क्या इज्जत रह जाएगी. रितिशा बोली - आप इस समाज की परवाह मत करो अब संजीत ही मेरा सबकुछ हैं इसके अलावा मुझको कुछ नही पता. रितिशा की मांँ बड़ी मुश्किल से दोनो की शादी के लिए राजीनामा कर देती सारा दिन संजीत को रितिशा अपने साथ रखती उसको अपने से एक मिनट के अलग नही करती. दोस्तो इस कहानी से आपको एक अच्छा संदेश पहुंँचाना है ।

शिक्षा : संघर्ष करके ही आप सब कुछ पा सकते हो. जो मिले उसमे आपकी खुशियां दुगनी हो सकती है न मिले तो वो गम की चादर ओढ़ सकती हैं।



Rate this content
Log in