Priyanka Gupta

Romance

4  

Priyanka Gupta

Romance

"प्यार के लिए कुछ भी करेगा ''

"प्यार के लिए कुछ भी करेगा ''

5 mins
159


"मुझे तो उससे सच में प्यार हो रहा है। अब मैं प्रिया को क्या कहूँगा ?इस शो में तो भाग लेने का एकमात्र कारण यही था कि मैं इनाम की रक़म हासिल करके अपने और प्रिया के लिए एक बेहतर जीवन की आधारशिला रख सकूँ। ",विदित ने अपने दोस्त मुकुल से कहा।


विदित और प्रिया स्कूल टाइम से एक -दूसरे थे। प्रिया एक बहुत ही धनी परिवार की बेटी थी ;इसीलिए प्रिया के परिवार से उसका हाथ माँगने और प्रिया को एक बेहतर जीवन देने विदित ने "प्यार के लिए कुछ भी करेगा '' रियल्टी शो में हिस्सा लेने का निर्णय लिया था। इस शो को जीतने वाले को एक करोड़ रूपये की रकम मिलने वाली थी।


शो की थीम कि प्रतिभागी अपनी जोड़ीदार को रिझायेगा ,डेट पर लेकर जाएगा। ऑडियंस और जज प्रतिभागी को वोट और मार्क्स देंगे। सर्वाधिक वोट और मार्क्स प्राप्त करने वाला प्रतिभागी विजेता होगा।


विदित को शो में एंट्री मिल गयी थी। विदित के अलावा 9 और प्रतिभागी थे। 10 लड़कों के सामने 10 लड़कियां थी। लड़कों को बार -बार एक ही लड़की को डेट पर ले जाना था। डेट की थीम अलग -अलग थी। पहली थीम बर्थडे डेट थी। विदित ने अपनी पार्टनर सलोनी के लिए खुद अपने हाथों से केक बनाया .सलोनी की उम्र 22 वर्ष हो रही थी। विदित ने उसके लिए 22 प्रेम पत्र लिखे। विदित ने सलोनी के लिए 22 गिफ्ट्स खरीदे।सलोनी ने जब से जन्म लिया था ,तब से लेकर आज तक हर वर्ष उसकी जरूरत के अनुसार विदित ने गिफ्ट खरीदे। जैसे सलोनी एक साल की थी ,तब उसे रैटल और टीथर चाहिए था। दूसरे वर्ष में क्रेयॉन्स , तीसरे वर्ष लेगो; ऐसे ही उसने सेनेटरी नैपकिन्स ,बुक्स,पैन ,टेडी बेयर आदि गिफ्ट्स खरीदे।


सलोनी उन गिफ्ट्स को पाकर बहुत ही खुश हुई। "तुम्हें सेनेटरी नैपकिन्स आईडिया कैसे आया ?",सलोनी ने पूछा।


"पीरियड्स को लेकर लोग बात करें और सोशल टैबू ख़त्म हों ;एक तो यह कारण था। दूसरा पीरियड्स हर लड़की को ख़ास बनाते हैं। ",विदित ने मुस्कुराकर कहा। 

"बहुत सही कहा तुमने। ",सलोनी ने मुस्कुराकर कहा।


"आओ,अब केक काटते हैं। ",विदित ने सलोनी सामने केक रखते हुए कहा।


विदित को डेट के लिए बहुत से वोट्स और जज के मार्क्स मिले।


अगली डेट सलोनी को प्लान करनी थी। सलोनी ने विदित के परिवार की फोटो फ्रेम करवाई और उसने विदित की मम्मी से पूछकर विदित पसंद का सूजी का हलवा ,गट्टे की सब्जी और बेजड़ की रोटी अपने हाथों से बनाई। उसने पूरे कमरे दीपकों सजाया। परिवार की फोटो देखकर विदित की आँखें भर आयी। 

सलोनी ने कहा ,"चलो आओ ,बैठो। "


खाने की टेबल बैठते ही जैसे ही विदित की नज़र खाने की चीज़ों पर पड़ी ,उसने आश्चर्य और ख़ुशी से कहा ,"तुम्हें कैसे पता चला कि मुझे यह सब पसंद है ?"


"अरे पहले चखकर तो बताओ। ",सलोनी ने मुस्कुराकर कहा।


"यह तो मेरी माँ के हाथों बने हलवे जैसा है। ",विदित ने सूजी का हलवा चखते ही कहा।


"तुमने कैसे बनाया ?",विदित ने पूछा।


"तुम्हारी मम्मी को फ़ोन करके पूछा। आंटी की ही रेसिपी है। तुम्हें तुम्हारे महसूस कराना चाहती थी। ",सलोनी ने कहा।


"तुमने अपनी एकमात्र फ़ोन कॉल मेरे लिए उपयोग कर ली। ",विदित ने कहा।


"अपनी डेट को स्पेशल जो बनाना था। ",सलोनी ने बेफिक्री से कहा।


इस रियल्टी शो की शर्तों के अनुसार प्रतिभागी एक सप्ताह में केवल एक ही फ़ोन कॉल अपने रिश्तेदार ,दोस्त आदि को कर सकते थे। विदित खुद भी हर बार प्रिया को ही कॉल करता था ,नहीं तो उसके नाराज़ होने का डर लगता था। 


"तुमने अपनी एकमात्र फ़ोन कॉल मेरे लिए उपयोग कर ली। ",विदित ने कहा।


"अपनी डेट को स्पेशल जो बनाना था। ",सलोनी ने बेफिक्री से कहा।


इस रियल्टी शो की शर्तों के अनुसार प्रतिभागी एक सप्ताह में केवल एक ही फ़ोन कॉल अपने रिश्तेदार ,दोस्त आदि को कर सकते थे। विदित खुद भी हर बार प्रिया को ही कॉल करता था ,नहीं तो उसके नाराज़ होने का डर लगता था।सलोनी ने वह कॉल विदित की मम्मी को की थी ,इस बात से विदित अभिभूत था।


सलोनी एक साधारण ,सुलझी हुई ,दूसरों की भावनाओं की परवाह करने वाली ,मजबूत ,स्वावलम्बी लड़की थी। विदित और सलोनी शो में आगे बढ़ते जा रहे थे। जनता का प्यार उन्हें भरपूर मिल रहा था। जजेज के भी दोनों फेवरेट कैंडिडेट थे। 

"यार ,जब मैं सलोनी के साथ होता हूँ तो मुझे कुछ सोचना नहीं पड़ता ,कुछ दिखावा नहीं करना पड़ता। मैं जो हूँ ,वही रहता हूँ। प्रिया के साथ तो हर वक़्त यह डर लगता था कि न जाने किस बात से यह नाराज़ हो जाए। ",विदित ने मुकुल से कहा।


"सलोनी से बात की ?",मुकुल ने पूछा।


"हाँ ,उसे बताया था। उसने हाँ नहीं किया ,लेकिन न भी नहीं किया। ",विदित ने कहा।


"मुझे लगता है कि तुझे प्रिया से कभी प्यार नहीं था। वह तेरी पसंद मात्र थी। उसे भी शायद तुझसे प्यार नहीं है;अगर प्यार होता तो तुझे इस रियल्टी शो में हिस्सा लेने ही नहीं देती। ",मुकुल ने कहा।


"तुने मेरा संशय दूर कर दिया। अब मैं क्या करूँ ?"",विदित ने कहा।


"तू अभी तो शो जीतने पर फोकस कर। उसके बाद तुझे सलोनी को एक ब्रेक लेना चाहिए। उस में भी अगर तू सलोनी को मिस करता है ; तब १०० % कन्फर्म हो जाएगा। प्रिया को तो तू बता ही दे कि तुझे उससे प्यार नहीं था। ",मुकुल ने समझाया।


मुकुल के कहे अनुसार विदित ने शो पर फोकस किया। शो जितने के बाद उसने प्रिया को सारी बात बताई। प्रिया भी शायद इन दिनों में समझ गयी थी कि वह और विदित एक दूसरे के लिए नहीं बने हैं।विदित और सलोनी के ब्रेक ने उन्हें एक -दूसरे के और करीब ला दिया। दूरियों अहसास दिला दिया था कि वो दोनों एक -दूसरे के लिए बने हैं। 




Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance