पहली मुलाकात और कॉफ़ी का बिल

पहली मुलाकात और कॉफ़ी का बिल

2 mins
453


"विधि अच्छे से तैयार हो के जाना, वैसे क्या पहनने वाली है?" विधि की सहेली नमिता ने विधि को छेड़ते हुए पूछा।

"अरे यार तुम ही बता दो अब इतनी सारी ड्रेस में कौन सा पहनूं ?"

"ह्म्म.. समस्या तो गंभीर है, लेकिन मैं हूँ ना समाधान करने के लिए पुत्री। ये नीला वाला सूट पहन कर जा, नलिन जी फिदा हो जाएंगे।" नमिता ने हंसते हुए कहा।

"तुझे मजाक सूझ रहा है और मेरी हालत खराब है कि सगाई से पहले किसी से मिलो और एक ही मुलाकात में जिंदगी भर का फैसला लो, टू मच है ये तो"।

"विधि बात तो सही है लेकिन क्या पता एक ही मुलाकात में कभी कभी बहुत कुछ पता चल जाता है।" 

शाम को नलिन के साथ कॉफ़ी पर मिलने का प्रोग्राम था, विधि नियत समय पर पहुंची। नीले सूट मे विधि सुंदर लग रही थी, वहीं नलिन भी फॉर्मल में जंच रहा था। दोनों मिले, हल्की सी मुस्कुराहट के साथ एक दूसरे का अभिवादन किया। समझ नहीं आ रहा था कहाँ से बात शुरू की जाए। विधि सोच रही थी कि नलिन बात शुरू करे।

5 मिनट बाद वेटर ने आके ऑर्डर का पूछा

विधि ने एक हॉट कॉफी का बोला, नलिन ने पूछा और कुछ? संकोच वश विधि ने मना कर दिया। बस दो कॉफ़ी और कुछ नहीं। नलिन ने वेटर को कहा।

विधि को थोड़ा अजीब लगा, फिर इग्नोर किया। विधि ने ही बात शुरू की, "आप अपने बारे में कुछ बताएं, क्या पसंद हैं क्या नापसंद? नलिन ने जवाब दिया। फिर वही सवाल विधि से पूछा।

दोनों कॉफ़ी पीते पीते बाते कर रहे थे। पूरे समय विधि को ये लगा कि नलिन बहुत धीर गंभीर कम बोलने वाले जिम्मेदार लड़के हैं।

दोनों ने एक दूसरे से विदा ली। 

कुछ समय बाद दोनों की सगाई हो गयी। बातों का सिलसिला शुरू हो गया। बातो में पता चला नलिन की जो छवि विधि ने धीर गम्भीर की बनाई है वो तो बिल्कुल उलट है। विधि ने नलिन से पूछा कि जब कॉफ़ी पर मिले थे तब तो आप बिल्कुल चुप चाप बैठे थे और अभी तो हर सवाल के दस जबाव होते हैं आपके पास, उस दिन ऐसा क्या हुआ था ? 

तब नलिन ने बताया कि उस दिन को याद करते हुए मेरी हालत खराब हो जाती है। तुमसे मिलने के चक्कर में मैं पर्स लेना ही भूल गया था। वो तो जेब में पहले से कोई 220 रुपये पड़े थे वरना पहली मुलाकात में बर्तन धोने पड़ते। तभी तो मैंने ओर कुछ ऑर्डर देने के लिए तुम्हें जोर नहीं डाला।

अच्छा तो ये बात है, तभी मैं सोचूं पूरे टाइम कहाँ खोए हुए थे उस दिन। हमने तो आपके शांत स्वभाव के चक्कर में रिश्ता मंजूर कर लिया, हाए रे मेरी किस्मत।

आज नलिन विधि की शादी को दस साल हो गये, शादी की सालगिरह पर कॉफ़ी जरूर पीते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance