Read #1 book on Hinduism and enhance your understanding of ancient Indian history.
Read #1 book on Hinduism and enhance your understanding of ancient Indian history.

manju gupta

Abstract


4.0  

manju gupta

Abstract


कोरोना का तेरहवां दिन

कोरोना का तेरहवां दिन

3 mins 171 3 mins 171


6 / 4 / 2020 , वाशी , नवी मुंबई 

कल 5 /4 /2020 रविवार को संपूर्ण लाकडाउन में दीप क्रांति  करके आज से लाकडाउन के आठ दिन शेष बचे हैं । यानी 13 दिन पूरे हो गए हैं ।अब तक देश में कोरोना के 4281 मामले हैं । 109 लोगों की मौत हुई है । 

कोरोना के अँधेरे को हर भारतवासी ने कल दीप दिवाली बनाई । तारीख 5 अप्रैल की चैत्र अमावस्या की काली रात 9 बजे दीप मालिकाओं से रोशन हुआ । देश में उम्मीद आशा , प्रतिज्ञा , संकल्प का प्रकाश जगमगाया । सामूहिकता , एकजुटता , संगठन , एकता की शक्ति सारी दुनिया ने देखी है । भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के संबोधन की वजह भारतीयों का मानसिक मनोबल बढ़ा है । विदेशों में भी लोगों ने मोमबत्तियाँ जलायी । देश , विश्व के  लोगों की मौत के लिए आत्मा की शांति प्रार्थना भी है । देश के कोरोना वारियर्स जो डॉक्टर हैं कोरोना के मरीजों को जीवन दे रहे हैं । पुलिस , संगठन , सामाजिक संस्थाएँ , अप्रत्यक्ष , प्रत्यक्ष रूप से कोरोना पीड़ितों को बचा रहे हैं । उनके प्रति देश की कृतज्ञता थी । 

  मुम्बई में कोरोना की रफ्तार बढ़ने से 433 मरीज हो गए ।मुम्बई में 30 संक्रमित लोग बच नहीं सकें हैं। मुम्बई के साथ पूरे देश में कोरोना के मरीज बढ़े हैं । राज्य की उद्धव सरकार को चिंतनीय हो के कड़े कदम ले रही है ।कोरोना के 1445 मामले तब्लीगी जमात के हैं ।

तब्लीगी की वजह से देश में कोरोना की बीमारी बढ़ी  है। । देश में सरकार की स्थिति को सोचनीय है । जमात ने कोरोना की रफ्तार बढ़ाई है । जमात के छिपे लोगों को खुद से सामने आना चाहिए । जमात अस्पताल में अश्लील हरकत करके थूक रहे हैं । 

धारवी , मुम्बई की घनी आबादी में स्लम रहता है । सारा इलाका सील कर दिया है । जिससे कोरोना फैलने वाली चैन को तोड़ा जा सके । घर में रह के ही कोरोना को हराना है ।

इन स्थितियों के देख के मुझे ऐसा लगता है कि भारत में लाकडाउन बढ़ भी सकता है । इस 8 दिन में पता लगेगा । कोरोना की सही स्थिति का पता लगेगा ।

 देश के हर अस्पताल में सन्नाटा छाया हुआ है । सामान्य दिनों में मरीजों की जो भीड़ होती थी अब इमरजेंसी वार्ड में मरीजों की संख्या कम हुई है। 

हमें कोविड से बचने के लिए घर में ही रहना है । जरूरत पड़ने पर मास्क , हाथों के दस्ताने पहनना जरूरी है । सेनिटाइजिग घर में करें ।

सांप्रदायिकता से जहरीली हवा नहीं करें । नफरत की राजनीति न करें । हमारा राष्ट्रीय धर्म है कि सभी 130 करोड़ भारतवासियों को एकजुट होकर कोरोना से लड़ना है । 

मुझे लगता है कि तब्लीगी ने कोरोना को फैलाकर वैश्विक बीमारी को देश में बढ़ाया , देश को कमजोर कर रहे हैं । सरकार को इनके खिलाफ कड़ा कदम उठाना होगा ।



Rate this content
Log in

More hindi story from manju gupta

Similar hindi story from Abstract