Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

दुष्ट राक्षस

दुष्ट राक्षस

26 mins
403



 31 जनवरी 2016


 फन मॉल, कोयंबटूर


 इंदुमैथि. पूरी शाम अपने दोस्तों के साथ आराम करने के बाद एस अपने अपार्टमेंट में लौट आई। रात साढ़े 11 बजे तक वह अपनी सहेलियों के साथ मौज-मस्ती करती रही और वहां से निकलकर ग्राउंड फ्लोर पर अपने कमरे में सोने चली गई।


 समय रात के ठीक 12 बजे थे. लेकिन अगली सुबह वह अपने कमरे पर नहीं थी. उसके रूममेट्स ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने सोचा कि वह कहीं गई है जब तक इंदुमैथी के कार्यालय से फोन नहीं आया।


 ऑफिस स्टाफ ने पूछा, "इंदु आज कॉलेज क्यों नहीं आई?" इससे इंदु की सहेली के मन में एक छोटा सा डर पैदा हो गया।


 इंदुमैथी एक खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिला हैं। उन्होंने छोटी उम्र में एक रेडियो स्टेशन में मौसम रिपोर्टर के रूप में काम किया और उन्होंने एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली है। अगर उसे छुट्टी की जरूरत होगी तो वह उसे पहले ही सूचित कर देगी. इस स्थिति में, अगर इंदु काम पर नहीं जाती थी और वह अपनी पारिवारिक पार्टी में शामिल नहीं होती थी या उन्हें देखने नहीं जाती थी, तो इंदुमथी के दोस्त उसके कमरे की जांच करने जाते थे। जब वे गए तो उन्हें तकिये पर कुछ खून के धब्बे दिखे।


 तुरंत, इंदुमथी के माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और इंस्पेक्टर अश्विन ने इस मामले की कमान संभाली। इंदुमैथी के लापता होने के ठीक डेढ़ महीने बाद, उसी कोयंबटूर में, 19 वर्षीय कॉलेज छात्रा निकिता उस समय लापता हो गई, जब वह कॉलेज एक्टिविटी बिल्डिंग में कॉन्सर्ट के लिए जा रही थी, जो उससे थोड़ी दूर है। कमरा।


 इसके बाद जब इंस्पेक्टर अश्विन ने निकिता के दोस्तों से पूछताछ की तो उन्होंने कहा, ''सर. उस रात वह अपनी ड्रेस बदलती रही. लेकिन वह किसी भी चीज से संतुष्ट नहीं थी और उसने डेट पर जाने या रोमांटिक मीटिंग के बारे में कुछ नहीं बताया.''


 चूंकि कॉलेज घने जंगल में स्थित है, इसलिए अश्विन ने खोजी कुत्तों के साथ निकिता की तलाश शुरू कर दी। लेकिन उन्हें जरा सी भी भनक नहीं लगी. ऐसा लग रहा था मानो वह जादुई तरीके से गायब हो गई हो।


 कॉलेज के सुरक्षा गार्ड ने कहा, ''21 मार्च की रात जब निकिता 8 बजे से 9:30 बजे तक लापता रही तो वह डर के मारे आगे-पीछे चलती रही, सर।'' जैसे ही उसने यह कहा, अश्विन ने उस कोट के बारे में पूछा जो उसने उस रात पहना था, जिस पर गार्ड ने उत्तर दिया, "उसने मैक्सी कोट पहना था, सर।"


 इसके एक महीने बाद, उसी कोयंबटूर में, अप्रैल 2018 में, 18 वर्षीय गोबिका उस समय लापता हो गई जब वह अपने कपड़े धोने गई थी। फिर अगले महीने मई 2018 में उसी कोयंबटूर में अंजलि नाम की एक और कॉलेज छात्रा लापता हो गई. अगले महीने, जून 2018 में, दो लड़कियाँ, स्मृति और सुंदरिया, एक ही समय में लापता हो गईं। आख़िरकार, जुलाई 2016 में, दो लड़कियाँ, श्रुति और जननी, लापता हो गईं। लेकिन ये लड़कियां कोयंबटूर में ही लापता हो गईं.


 उसके बाद, अगस्त में कुनियामुथुर और अगले महीने में आस-पास की जगहों से लड़कियाँ गायब हो गईं। जब अश्विन ने लापता लड़कियों की जांच की, तो उन्होंने जांच की कि क्या उनके बीच कोई संबंध था। लेकिन उनके बीच 1% भी कनेक्शन नहीं था.


 सभी दूसरी लड़कियों से नई हैं, लेकिन उन लड़कियों में कुछ समानताएँ थीं। पीड़ितों की उम्र 18 से 25 साल के बीच थी, जिसका मतलब है कि सभी युवा महिलाएं थीं और सभी के बाल काले थे। इस सब से अश्विन को एक सुराग मिल गया था.


 2016 में भारत को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। वर्षा की कमी के कारण, देश भर में भयंकर सूखा पड़ा और लोगों के पास पैसे की कमी हो गई। इस समय, अपराध दर और आत्महत्या दर में वृद्धि होने लगी। वह भी महिलाओं के खिलाफ बलात्कार और हत्या जैसे अपराध की दर ऊंची हो गई।


 (भावनात्मक कारणों से हम बड़ी गलतियाँ करते हैं और उसमें हत्या भी शामिल होती है।)


 लेकिन बिना किसी भावना या हत्या के मकसद के, जैसे जंगल में जानवर शिकार करना पसंद करते हैं, कुछ इंसानों ने आनंद के लिए हत्या करना शुरू कर दिया। चार्ल्स एंडरसन और तीन लड़कियाँ उनमें से एक हैं। उनके और पीड़ितों के बीच कोई संबंध नहीं रहेगा. लेकिन उन्होंने बहुत से लोगों का अपहरण किया और उनकी हत्या कर दी।


जब अश्विन ने इस गिरोह की जांच की, तो उन्होंने कहा, "हमारा कोई मकसद नहीं है, सर। लेकिन हमें हत्या करना पसंद है।" पुलिस ने उन्हें सामूहिक हत्यारा करार दिया.


 बाद में, एक सीबीआई एजेंट अरविंथ ने उनका विश्लेषण किया और उन्हें सिलसिलेवार हत्याएं करार दिया। यह कोई और नहीं बल्कि मशहूर शब्द था जिसे अब सीरियल किलर के नाम से जाना जाता है। अश्विन को लगा कि ये कोई सीरियल किलर होना चाहिए और उसने केस को इसी दिशा में आगे बढ़ाया.


 अपने सहायक अब्दुल के साथ, उन्होंने पहले लापता और अगले लापता के बीच दिनों की संख्या की जाँच की, और यह 23, 36, 36, 23, 36, 36 थी।


 "क्या यह एक पंथ गिरोह होगा, अब्दुल?" अश्विन ने पूछा।


 "संभव है सर। वे शैतान के अनुयायी हो सकते हैं।"


 "तुम्हारा मतलब है कि वे महिलाओं की बलि चढ़ाने के लिए उनका अपहरण करते हैं?"


 "बिल्कुल मेरी बात, सर," अब्दुल ने कहा।


 उस लिहाज से भी मामले में कोई सुधार नहीं हुआ. समय बीतता गया, और दिन सप्ताह बन गए, और सप्ताह महीने बन गए। चौदह महीने बाद ये लड़कियाँ लापता हो गईं। कोयंबटूर की सिरुवानी पहाड़ियों में कुछ खोपड़ियाँ और शव पाए गए। छह महिलाओं की खोपड़ियां मिलीं.


 जब अश्विन ने लापता लड़कियों के अवशेषों की जाँच की, तो उन्होंने पाया कि सभी खोपड़ियाँ लापता लड़कियों की थीं: इंदुमथी, निकिता, गोबिका, स्मृति और सुंदरिया। आठ लापता लड़कियों में से पांच के अवशेष वहीं थे। लेकिन कुनियामुथुर में आठ लड़कियाँ गायब थीं, और आसपास के इलाकों में भी बहुत सारी लड़कियाँ गायब थीं।


 "अब्दुल। ​​इसके बारे में सोचो।" अश्विन ने उसकी ओर देखा और कहा, "लड़कियों का अपहरण किया जा रहा है। लेकिन इस बात का कोई सबूत नहीं है कि उनका अपहरण किया गया था, और ऐसा नहीं लग रहा था कि उनका जबरदस्ती अपहरण किया गया था।"


 अब्दुल ने कहा, "सर। ऐसा लग रहा है कि वे स्वेच्छा से उस व्यक्ति के साथ गए थे। ऐसे में कुछ प्रत्यक्षदर्शी मिले।"


 इस बीच, जुलाई 2016 में, उक्कदम पार्क में एक उत्सव आयोजित किया गया था। जब काव्या और स्वरषा प्रभा एक ही समय में लापता हो गईं। चूँकि यह एक त्यौहार था और इसमें बहुत से लोगों ने भाग लिया होगा, अश्विन ने उनमें से एक भी प्रत्यक्षदर्शी खोजने के लिए जाँच की।


 जैसा उसने सोचा था, पुलिस को कुछ जानकारी मिल गयी. पार्क से थोड़ी दूर एक आदमी होंडा सिटी कार लेकर खड़ा था और लड़कियों से मदद मांग रहा था. यह लड़कियों के शौचालय से कुछ ही कदम की दूरी पर था और वहां आने वाली लड़कियों से मदद मांगने की संभावना अधिक थी।


 जब अश्विन ने उनके विवरण के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, "वह शांत थे, और साथ ही वह बहुत आकर्षक थे, सर। उन्होंने सुंदर और सभ्य कपड़े पहने हुए थे।" उसकी होंडा सिटी कार का पता लगाने के लिए उन्होंने कोयंबटूर के उन लोगों की सूची ली जिनके पास यह कार थी और उस सूची में सैकड़ों नाम आए।


 उसी समय, अश्विन ने उस पार्क में बहुत से लोगों से उसका विवरण पूछा और उससे एक रेखाचित्र बनाया गया। उन्होंने कहा कि "उसके हाथ में ड्रेसिंग थी और उसने कविया को दूर अपनी कार दिखाई और कुछ कहा. यही बात स्वर्शा प्रभा के साथ भी हुई, जो उसी दिन लापता हो गई थी."


 अब पुलिस ने उसका स्केच मीडिया में प्रकाशित कर दिया और अगस्त 2016 में पुलिस स्टेशन में एक कॉल आई और कॉल में बात करने वाली लड़की डर गई.


 उसने कहा, "सर... स्केच... यह मेरे बॉयफ्रेंड से बिल्कुल मेल खाता है, सर।"


तुरंत, अश्विन ने अब्दुल और पुलिस को भेजा, जिन्होंने सीधे उसकी जांच की। उसने कहा, "मेरा नाम दर्शिनी है सर।" उन्होंने आगे कहा, "मुझे अपने बॉयफ्रेंड पर शक है और सर, इन दिनों उसके साथ कुछ गड़बड़ है। वह इन दिनों देर से आ रहा था, और कभी-कभी वह मुझे इस बारे में सूचित नहीं कर रहा था कि वह कहां जा रहा है।"


 लेकिन अश्विन उस जवाब से संतुष्ट नहीं थे. हालांकि, आगे दर्शिनी ने जो कहा उसे सुनकर वह हैरान रह गए और उन्होंने कहा, 'सर, मैंने उनकी कार में खून से सना चाकू देखा।' यह सुनकर पुलिस ने पूछा कि वह कौन सी कार थी।


 उसने उत्तर दिया, "होंडा सिटी।" उस समय एक भी लीड नहीं थी. जब उन्हें बहुत सारे सबूत मिल गए, तो अश्विन ने दर्शिनी से उसका पता लिया और उसे पकड़ लिया।


 जब अश्विन ने उसे देखा तो उसे कुछ संदेह हुआ। क्योंकि वह साफ़-सुथरा और सफाचट था। वह एक सुंदर और आकर्षक व्यक्ति लग रहा था।


 अब, अब्दुल ने फिर दर्शिनी से पूछा, "अरे। क्या वह वही आदमी है जिसका आपने उल्लेख किया था?"


 हाँ," दर्शिनी ने कहा। जब अश्विन ने बिना किसी डर या घबराहट के अपनी जांच जारी रखी, तो उन्होंने हर सवाल का विनम्रता और आत्मविश्वास से जवाब दिया।


 जब अश्विन ने उनका नाम पूछा तो उन्होंने कहा, ''मेरा नाम अधित्या पोन्नुस्वामी है.''


 जब अश्विन और अब्दुल ने उस की पूरी जांच की तो उन्हें उस से पर्याप्त सुराग नहीं मिले. इसलिए, उन्होंने उसे रिहा कर दिया, और मामला फिर वहीं रुक गया। इस मामले में कोई सुधार नहीं हुआ और मामला ठंडा पड़ गया.


 जब अश्विन दूसरी लड़की के गायब होने और सुराग मिलने का इंतजार कर रहा था, तो अपहरण अचानक बंद हो गया। अश्विन और अब्दुल को नहीं पता था कि क्या करना है। जब तक कोयंबटूर से एक गुमशुदगी का मामला नहीं आया, जैसे कोयंबटूर में हर महीने लड़कियां गायब होती थीं, वैसा ही मेट्टुपालयम में भी हुआ।


 हैरान अश्विन ने जांच की कि यह गुमशुदगी का मामला है या अपहरण का। अगस्त 2017 में इसी समय पुलिस सुंदरपुरम-इचनारी रोड पर रात्रि गश्त पर निकली थी. उन्होंने एक कार को बिना हेडलाइट के तेजी से जाते देखा और उन्होंने उसका पीछा किया।


 लेकिन जब कार चालक को पता चला कि पुलिस की गश्ती गाड़ी पीछा कर रही है तो वह तेजी से चला गया. यह देख उन्होंने सायरन चालू कर दिया और कार का तेजी से पीछा किया। उसी समय अश्विन भी उनके साथ हो गए और कार का पीछा करने लगे. हालाँकि कार तेज़ रफ़्तार से जा रही थी। हालांकि, पुलिस की 4 से 5 गाड़ियों को मिलाकर पुलिस ने उसे घेर लिया.


 इसके बाद उन्होंने कार सवार शख्स को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले गए. लेकिन मालिक संदिग्ध नहीं लगा. इसके बजाय, वह एक सुंदर और सभ्य कॉलेज छात्र की तरह दिखता था। इसलिए, पुलिस ने उस पर हेडलाइट न लगाने का आरोप लगाया। लेकिन जब उन्होंने कार की जाँच की, तो उसमें एक बड़ा चमड़े का जिम बैग था, और जब उन्होंने बैग की जाँच की, तो उसमें एक हथकड़ी, दो स्की मास्क, चमड़े के दस्ताने और एक आइसपिक था।


 यह देखकर अश्विन को शक हो गया.


 "सर। ठीक एक साल पहले, स्वेता नाम की एक लड़की ने शिकायत की थी कि एक आदमी ने उसका अपहरण कर लिया और उसे स्टीयरिंग व्हील में हथकड़ी लगाने की कोशिश की।" इचानारी डिवीजन इंस्पेक्टर ने अश्विन को बताया।


 "क्या उसने उसके विवरण के बारे में कुछ कहा?" अश्विन ने पूछा।


 कुछ देर तक सोचते हुए इंस्पेक्टर ने जवाब दिया, अहा, सर! उसने कहा कि वह सुंदर था और उसकी नीली आँखें थीं।"


 "उसने किस कार में उसका अपहरण करने की कोशिश की?"


 "लड़की ने कहा कि यह होंडा सिटी थी।"


 "सर। अब जो कार पकड़ी गई वह भी होंडा सिटी थी," अब्दुल ने कहा, जिससे अश्विन और इचानारी सब-डिवीजन इंस्पेक्टर को बहुत झटका लगा। श्वेता ने जो विवरण दिया वह भी उससे मेल खाता था.


 इसकी पुष्टि करने के लिए, अश्विन ने सीधे श्वेता को फोन किया और उससे पूछा, "क्या वह वही है जिसने उस दिन तुम्हें अपहरण करने की कोशिश की थी?"


 "हाँ। उसने ही उस दिन मेरा अपहरण किया था," श्वेता ने कहा।


 उन पर कार के आरोप के साथ-साथ अपहरण का भी आरोप लगाया गया। 24 घंटे बाद उन्हें मद्रास हाई कोर्ट में पेश किया गया. उसके बाद, अश्विन को याद आया कि दर्शिनी ने उसे अपनी प्रेम रुचि और उसके बारे में संदेह के बारे में क्या बताया था। उसे पता चलता है कि यह व्यक्ति और वह व्यक्ति एक ही हैं। क्योंकि उनका नाम भी अधित्या पोन्नुस्वामी है.


हालाँकि, वकील मुहम्मद अल्ताफ अधित्या के पक्ष में दिखे, जिसकी अश्विन और अब्दुल को उम्मीद नहीं थी। उन्हें पता चला कि अधित्या एक कानून का छात्र था और कुछ कमियां और तरकीबें जानता था। उसका इस्तेमाल करके उसने मामले को श्वेता के खिलाफ कर दिया। इसने अदालत में सभी को चौंका दिया। क्योंकि उन्हें इस खामी के बारे में पता ही नहीं था. चूँकि अधित्या को पता है कि वे सभी हैरान थे, अब सभी कैमरे श्वेता की ओर मुड़ गए। मीडिया ने उनसे लगातार सवाल पूछे और लोगों ने उनके, अश्विन और अब्दुल (पुलिस विभाग) के बारे में शिकायत करना शुरू कर दिया।


 क्योंकि अधित्या किसी अपराधी की तरह नहीं दिखता है और वहां मौजूद सभी लोग उसका समर्थन करते थे। उनकी गिरफ्तारी का विरोध करने लगे. अधित्या भी कैमरे के सामने एक सेलिब्रिटी की तरह व्यवहार करने लगी। कैमरे की ओर देखकर मुस्कुराते हुए और मीडियाकर्मियों को इस तरह पूरे आत्मविश्वास के साथ संभालते हुए उन्होंने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया. ऐसे में हाई कोर्ट ने श्रुति पर लगाए गए केस को खारिज कर दिया और उनकी पूर्व प्रेमिका दर्शिनी उनके खिलाफ कोर्ट में पेश हुईं।


 उन्होंने कहा, ''मुझे संदेह है कि लड़कियों के लापता होने के लिए वही जिम्मेदार है.''


 इसके मुताबिक कोर्ट ने कहा, "क्या वह वाकई समाज के खिलाफ था? क्या उसका लापता लड़कियों से कोई संबंध है?" यह जानने के लिए, अधित्या को एक मनोवैज्ञानिक के साथ नब्बे दिन बिताने के लिए कहा गया, और उसके व्यवहार का विश्लेषण किया गया। कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने का फैसला सुनाया.


 चेन्नई जेल में अधित्या का विश्लेषण करने वाले डॉक्टर ने अपनी रिपोर्ट में कहा: "जब आप बाहर से देखेंगे, तो उसका जीवन एक सामान्य व्यक्ति की तरह दिखेगा। लेकिन उसके जीवन में बहुत सारे खतरे थे। चूंकि उसने अपने जीवन में सबसे बुरे सपने का अनुभव किया था . वह बदला लेने के लिए इसे अन्य लोगों को देने की कोशिश करेगा। उसके मनोरोगी होने की बहुत अधिक संभावना थी।"


 इसके अलावा, डॉक्टर ने कहा, "जब मैंने अधित्या की जांच की, तो उसने बताया कि उसका जीवन सुंदर और खुशहाल था। लेकिन जब मैंने उसके करीबी लोगों की जांच की, तो मैं उसकी पूर्व प्रेमिका दर्शिनी से मिला। उसने कहा:" जब मैं और अधित्या खेल रहे थे एक समुद्र तट पर, उसने बस मेरा सिर पानी के अंदर पकड़ लिया। लेकिन एक समय मैं सांस नहीं ले पा रही थी और जब मैं सांस लेने के लिए पानी के नीचे संघर्ष कर रही थी, तो वह मुझे पानी में डुबाता रहा। इसके बाद कुछ मिनट बाद उन्होंने मुझे बाहर निकाला और सांस दिलाई. फिर, उसने मुझे डुबो दिया, और जब मैंने एक सेकंड के लिए अधित्या का चेहरा देखा, तो उसका चेहरा जानलेवा इरादों से भरा हुआ था। और फिर, वह मुझे बाहर ले गया और मेरी ओर देखकर मुस्कुराया। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ मेरे साथ खेल रहे थे।”


 डॉक्टर ने आगे कहा: "भले ही अधित्या उसे विनम्रता से बाहर पेश करती हो, भले ही वह खुद को एक मूक व्यक्ति के रूप में दिखाती हो, उसके अंदर एक हिंसक पक्ष था।" उन्होंने रिपोर्ट दी कि उस लड़की पर हमला करने की आशंका है. इस कारण उन्हें पन्द्रह वर्ष की सजा दी गयी।


 इस बीच, अब्दुल अश्विन के घर गया और उसे इसकी जानकारी दी। संदेह के साथ, उसने उनसे सवाल किया: "सर। यह कैसे संभव है?"


 "अब्दुल। ​​हमारे देश में एक लोकप्रिय कहावत है। एक चोर एक दिन पकड़ा जाएगा। उसी तरह, जब अधित्या मेट्टुपालयम जेल में था, तो मुझे और हमारे अधिकारियों को जानकारी मिली। हमने उसे पोल्लाची में एक लड़की शालिनी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। और गवाह उसके खिलाफ मजबूत थे। यह एक आधिकारिक गिरफ्तारी है। उसके बाद ही, मैंने अधित्या के बारे में कई चौंकाने वाली जानकारी एकत्र की।"


 वह अब्दुल को उसके बारे में बताने लगा। चूँकि वह चिकित्सा उपचार के कारण कुछ दिनों तक अधित्या के साथ नहीं गया था.


अधित्या का जन्म 24 नवंबर 1990 को तमिलनाडु के इरोड में हुआ था और उनके जन्म को लेकर काफी परेशानियां थीं। जब वह 2.5 वर्ष के थे, तब वे अटेंशन डेफिसिट हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर और ऑटिज्म स्पेक्ट्रम डिसऑर्डर से पीड़ित थे।


 उनके ऑटिज्म विकार को ठीक करने के लिए उनके माता-पिता ने पचास लाख से अधिक खर्च किए थे। जब अधित्या बच्चा था, तो उसके माता-पिता हमेशा एक-दूसरे से लड़ते थे। हालाँकि उसकी माँ उसकी अच्छी देखभाल करती थी और अधित्या उसके प्रति वफादार रही, लेकिन उसने उससे घृणा की और उसके एडीएचडी विकार को अपने पक्ष में लाभ के रूप में लेते हुए अपनी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के लिए उसे चारा के रूप में इस्तेमाल किया। केवल उनके पिता ही उनका समर्थन करते थे।


 जब अधित्या को उसके रिश्तेदारों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया, तो वह उदास हो गया, लेकिन उसने अपने दर्द को अपनी पढ़ाई पर केंद्रित किया और एक प्रतिभाशाली छात्र बन गया। वह खेलों में बहुत रुचि रखने वाला और प्रतिभाशाली छात्र था। लेकिन उसके दोस्त एडीएचडी से पीड़ित होने के कारण उसे चिढ़ाते थे, जिसके कारण वह महत्वपूर्ण कार्यक्रम और चीजें भूल जाता था। इससे वह बहुत क्रोधित हुआ।


 उसके बाद, अधित्या ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और कोयंबटूर के एक प्रतिष्ठित कॉलेज में दाखिला लिया। वहां उसे एक ब्राह्मण लड़की दर्शिनी से प्यार हो जाता है। वह बहुत सुंदर थी और एक रूढ़िवादी ब्राह्मण परिवार से थी, और जब वह तेरह वर्ष की थी, तब उसकी माँ की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई, यह जानकर अधित्या को उस पर बहुत दया आई। दर्शिनी की बड़ी बहन और उसके पिता के विरोध के बावजूद, दोनों में गहरा प्यार था।


 जब सब कुछ ठीक चल रहा था, तो दर्शिनी ने अधित्या की उपेक्षा करना शुरू कर दिया और उससे बात करना बंद कर दिया। इसने अधित्या में भय पैदा कर दिया। उसे डर था कि दर्शिनी उसे छोड़ देगी और सीधे उससे मिलने चला गया।


 दर्शिनी ने अधित्या से कहा, "आदि। चलो अलग हो जाएं। चूंकि तुम्हारे पास कोई नौकरी या कमाई नहीं है। तुम पति सामग्री नहीं हो।"


 उसकी बातों से अधित्या को बहुत गुस्सा आया और उसने दर्शिनी से बदला लेने के बारे में सोचा। उन्होंने तुरंत उस कॉलेज को छोड़ दिया और दूसरे कॉलेज में मनोविज्ञान ले लिया। इसके बाद उन्होंने कानून की पढ़ाई की और मुंबई विश्वविद्यालय से पढ़ाई की। फिर, उन्होंने कोयंबटूर के अपराध रोकथाम और सलाहकार आयोग में सहायक निदेशक (एक आपातकालीन सेवा) के रूप में काम किया।


 जब लड़कियाँ गायब हो रही थीं, तब अधित्या उन लोगों को परामर्श दे रही थी जिनके मन में आत्मघाती विचार आ रहे थे। उन्होंने इस बारे में एक किताब भी लिखी कि लड़कियों को अपनी सुरक्षा कैसे करनी चाहिए।


 वर्तमान


 फिलहाल, अधित्या की किताब के बारे में सुनकर अब्दुल हैरान है।


 "अब्दुल। ​​जरा इसके बारे में सोचो। एक भयानक सीरियल किलर आत्महत्या न करने की सलाह दे रहा है और उसने लड़कियों को कैसे सुरक्षित रहना चाहिए, इस पर एक किताब लिखी है। यह बहुत अजीब और दिलचस्प था, है ना?" अश्विन ने पूछा, जिस पर अब्दुल ने सिर हिलाया।


 "सर। फिर इस दर्शिनी का क्या हुआ? वह अधित्या के खिलाफ क्यों हो गई?"


 अश्विन ने अब्दुल की ओर देखते हुए कहा कि पांच साल पहले क्या हुआ था


 पांच साल पहले


पांच साल पहले, अधित्या दर्शिनी से मिला और फिर से रिश्ते में आ गया और वह दर्शिनी का दीवाना हो गया।


 एक दिन दर्शिनी ने एक खूबसूरत साड़ी पहनी हुई थी। उस वक्त वह अपने घर में अकेली थी. उसके पास जाकर उसने उसके हाथों को चूमा और कहा, "बेबी। तुम इस साड़ी में बहुत प्यारी लग रही हो।"


 उसके कूल्हे पकड़ कर उस पर झुकते हुए उसने कहा, "तुम खूबसूरत हो, दार्शू।" उसने उसके होठों को चूम लिया. वह डरते हुए बोली, "अरे आदि. नहीं."


 हालाँकि, वह उसके गालों, चेहरे और गर्दन को चूमता रहा। अब, उसने डरते हुए कहा, कृपया, आदि।" लेकिन उसने अपने कपड़े उतार दिए और उसे बेडरूम में ले गया, जहां अधित्या ने अपनी साड़ी उतार दी और मूर्ति की तरह कपड़े पहने। दोनों ने एक साथ सेक्स करते हुए अपनी रात बिताई। वह और दर्शिनी सो गए उस रात एक साथ.


 लेकिन अगले दिन, वह रोने लगी। अधित्या ने उसके गाल और कंधे को चूमते हुए पूछा, "तुम क्यों रो रही हो, बेबी?"


 "मुझसे गलती हुई। यह हमारी शादी से पहले होना चाहिए था। मैंने जल्दबाजी की।"


 अधित्या ने जोर से हंसते हुए कहा, "सभी लड़कियां सेक्स करने के बाद यही कहेंगी। आपको पिछली रात इस बारे में पढ़ाना चाहिए था।" उसने फिर से उसके कंधे को चूमते हुए बुरी मुस्कान के साथ कहा, "मेरा काम पूरी तरह से हो गया।"


 चूँकि दर्शिनी घबरा गई और रोने लगी, अधित्या ने एक भावनात्मक नाटक के माध्यम से उसे आश्वस्त किया कि वह उससे शादी करेगा। हालांकि, शादी के वक्त उनके सामने एक ट्विस्ट आ गया। उन्होंने दर्शिनी से ब्रेकअप कर लिया.


 शादी के मंडप में उनका पूरा परिवार शर्मनाक स्थिति में था। अश्रुपूरित और दुखी दर्शिनी से अधित्या ने कहा, "आप क्या देख रही हैं, दी? हा! आपने मुझे छोड़ दिया क्योंकि मैं गरीब थी और पति के लायक नहीं थी। लेकिन अब मेरे पास सब कुछ है। मैंने आपके सामने खुद को साबित करने के लिए वर्षों तक कड़ी मेहनत की है। "


 पिछली रात और उन दोनों के बीच हुए सेक्स की ओर इशारा करते हुए, अधित्या ने कहा, "आपको मुझे मना नहीं करना चाहिए। अगर हम अलग हो रहे हैं, तो मुझे फैसला करना चाहिए। इसलिए मैं वापस आ गई। इसलिए मुझे आपकी जरूरत नहीं है।"


 अपमान सहन करने में असमर्थ, दर्शिनी का पूरा परिवार आत्महत्या कर लेता है, और वह इसके लिए अधित्या का बदला लेने के लिए दृढ़ संकल्पित है। जब लड़कियाँ गायब हो गईं, तो अश्विन और पुलिस ने हत्यारे के बारे में एक अनुमान लगाया।


 लेकिन अधित्या का इस धारणा से कोई संबंध नहीं है। साथ ही जब वह सुंदर और सभ्य होगा तो अपनी बोलने की क्षमता से दूसरों को आकर्षित करेगा।


 अधित्या का विश्लेषण करने वाले डॉक्टर ने कहा, "वह अपने बचपन और पहले प्यार दोनों में असफल रहा।" दरअसल, ब्रेकअप के बाद ही वह और अधिक आक्रामक हो गए थे.''


 वर्तमान


 फिलहाल अब्दुल काफी असमंजस में हैं. उन्होंने अश्विन से सवाल किया: "सर। लेकिन आपने यह कैसे निष्कर्ष निकाला कि अधित्या सीरियल किलर होगा?"


 "अब्दुल। ​​पीड़ितों और दर्शिनी के बीच बहुत सारी समानताएँ थीं।"


 "क्या समानताएँ?"


 उन्होंने पीड़िता की तस्वीरें दिखाते हुए कहा, "इन तस्वीरों को देखें। सभी पीड़िताएं दर्शिनी जैसी ही दिखती थीं।" अब्दुल को अपनी जांच का विवरण बताने के बाद अश्विन ने इन सभी की जांच की और इसे अदालत में प्रस्तुत किया।


 चूंकि अधित्या एक कानून का छात्र है, इसलिए वह खुद ही अपने मुकदमे के लिए उपस्थित हुआ। उसने जेल की लाइब्रेरी में उसके लिए बहुत सारे बचाव बिंदु इकट्ठे किये। अंत तक उन्होंने अपनी गलतियाँ स्वीकार नहीं की और यह भी कहा कि वह उन्हें साबित करेंगे। लेकिन दिन-ब-दिन सभी गवाह अधित्या के खिलाफ आते गए।


 नवंबर 2018


ऐसे में जब अधित्या लाइब्रेरी में पढ़ रहा था तो वह वहां से भाग निकला। चूँकि कोर्ट रूम की लाइब्रेरी दूसरी मंजिल पर थी, इसलिए भागते समय वह घायल हो गया। लेकिन अश्विन ने अगले कुछ दिनों में अधित्या को पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने दोबारा जांच शुरू की.


 अधित्या ने अपनी सभी गलतियाँ स्वीकार कर लीं।


 इस बात से राहत महसूस करते हुए कि उसने आखिरकार कबूल कर लिया, अश्विन ने उससे मजाकिया अंदाज में पूछा, "ठीक है। हमें बताएं कि आप अपने शिकार कैसे चुनेंगे।"


 बिना किसी तनाव या पश्चाताप की भावना के, अधित्या ने कहा, "सर। सबसे पहले, मैं अपने हाथों या पैरों पर कुछ पट्टियाँ लगाऊंगा और अपनी कार कहीं रोकूंगा। उसके बाद, मैं लड़कियों से कार में सामान पैक करने में मदद मांगूंगा। और जब लड़कियाँ मेरी मदद करने के लिए कार के पास आईं, वरना कभी-कभी मैं स्वेच्छा से लड़कियों की मदद करता हूँ और उनका अपहरण कर लेता हूँ, और उनमें से एक श्रीदेवी भी हैं।"


 "तुमने उसका अपहरण कैसे किया?"


 अधित्या ने बताना शुरू किया कि कैसे उसने उसका अपहरण किया।


 एक साल पहले


 अक्टूबर 2017


 एक दिन, श्रीदेवी (जो एक फार्मेसी की छात्रा है) अपने कॉलेज के बाहर बस का इंतज़ार कर रही थी। जब वह इंतजार कर रही थी, तो उसने देखा कि एक होंडा सिटी कार उसकी ओर आ रही है, और कार में सवार व्यक्ति बहुत आकर्षक, सभ्य और युवा था। कार श्रीदेवी के पास आ गई.


 उसके बाद, अधित्या ड्राइवर की सीट से उठ गई। उन्होंने श्रीदेवी से कहा, ''ऐसा लग रहा है कि आप काफी देर से बस का इंतजार कर रही हैं.''


 "हां भाई।"


 अधित्या ने उससे पूछा, "क्या मैं तुम्हें छोड़ सकता हूँ?" पहले तो श्रीदेवी ने ऐसा सोचा, लेकिन जब वह शालीनता से उनके पास आए तो उन्होंने कहा ठीक है और दोनों जाने लगे।


 जब वे कार में जा रहे थे तो श्रीदेवी को एक अजीब चीज नजर आई। सीट के दरवाजे में कोई हैंडल नहीं है और उसे एहसास हुआ कि वह अधित्या की मंजूरी के बिना कार से बाहर नहीं निकल सकती। हालाँकि, उसने इसकी परवाह नहीं की और उन दोनों के बीच सामान्य अजनबी बातचीत हुई।


 दोनों ने अपने नाम साझा किए और थोड़ी देर बाद उसने उससे पूछा कि क्या वे चिड़ियाघर जा सकते हैं। श्रीदेवी ने भी इसे स्वीकार कर लिया और अब कार वीओसी पार्क और चिड़ियाघर की ओर चल पड़ी। अब कार वीओसी पार्क के पास आकर चिड़ियाघर से आगे निकल गई।


 श्रीदेवी ने इसे देखा और कहा कि चिड़ियाघर उनसे परे है। अब अधित्या ने कहा, "नहीं। मैंने चिड़ियाघर के पार अंधेरे जंगल का उल्लेख किया है।"


 अब कार जंगल में (जो कि चिड़ियाघर से 30 किलोमीटर दूर है) चली गई और वहीं रुक गई। अधित्या ने कार बंद की और श्रीदेवी के कान के पास गई। उसने सोचा कि वह उसे चूमने जा रहा है।


 लेकिन धीरे-धीरे श्रीदेवी के चेहरे के पास आए अधित्या ने कहा, "क्या तुम्हें एक बात पता है? मैं तुम्हें मारने जा रहा हूं।"


 पहले तो श्रीदेवी चौंक गईं और उन्हें लगा कि यह कोई शरारत है। जब वह ऐसा सोच रही थी, अधित्या ने उसका गला घोंटना शुरू कर दिया। जब वह उनका गला घोंटने लगा तो श्रीदेवी को एहसास हुआ कि वह सच में उन्हें मारने जा रहा है। अब वह बेहोश थी.


 इसके बाद उन्होंने कार से एक टेबल निकालकर बाहर रख दी. अधित्या ने श्रीदेवी को टेबल पर सुलाया। उसके बाद, उसने उसके चेहरे पर जोरदार थप्पड़ मारा और उसे जगाया। उसके जागने के बाद उसने उसे बेरहमी से लात मारी। इसके बाद वह उसके सीने पर बैठ गया और उसका गला दबाने लगा और वह फिर से बेहोश हो गई.


 इस तरह उसने पांच-छह बार उसे पीटकर बेहोश कर दिया। इसके बाद आख़िरकार जब श्रीदेवी को होश आया तो उन्होंने कहा, "तुम एक अच्छी लड़की हो. तुम्हें ये दिलचस्प हिस्सा मिस नहीं करना चाहिए, श्रीदेवी."


अब, अधित्या ने उसकी पीठ, कूल्हों और स्तन को देखा।


 जैसे ही वह क्रूर मुस्कान के साथ उसके पेट पर झुका, श्रीदेवी ने कहा, "नहीं। कृपया कुछ मत करो। कृपया..."


 जोर से हंसते हुए, अधित्या ने जवाब दिया, "नहीं प्यारी। मैं तुम्हें किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ूंगा।" उसने उसकी साड़ी उतार दी और उसकी बिकिनी भी उतार दी. न्यूड होने के बावजूद उसने मदद की गुहार लगाई. हालाँकि, अधित्या ने कहा, "प्यारी श्रीदेवी। कोई भी तुम्हें बचाने नहीं आएगा। तुम्हें अपनी वर्जिनिटी खोनी होगी।"


 उसने अपने कपड़े उतार दिए और नग्न श्रीदेवी के साथ उसकी मिन्नतों के बावजूद बलात्कार किया। उसने कहा, "नहीं..." जब उसने उसके स्तन, गाल, पेट और स्तनों को बेरहमी से चूमकर उसके साथ बलात्कार किया।


 श्रीदेवी के साथ रेप करने के बाद अधित्या अपनी कार से कुछ लेने गया था। जब वो गए तो श्रीदेवी के मन में एक ख्याल आया.


 "अगर मैं अब नहीं भागा तो वह मुझे जरूर मार डालेगा।" बिना कुछ सोचे-समझे श्रीदेवी ने अपनी पूरी ताकत इकट्ठी की और बिना पीछे मुड़े जंगल की ओर भागने लगीं। भागते समय उसे नदी का ध्यान नहीं रहा और वह नदी में गिर गई। पानी का बहाव तेज होने के कारण वह पानी में बह गई। लेकिन सौभाग्य से, यह उतना गहरा नहीं था, और वह एक विशेष स्थान पर जमीन पर आ गिरी।


 इसके बाद वह वहां से भागने लगी तो उसके सामने सड़क थी. यह बूलुवमपट्टी-उक्कदम सड़क थी। अब श्रीदेवी पूरी रात चलने लगीं और सुबह होते ही वह अपने कमरे में चली गईं। उसे राहत महसूस हुई कि वह सबसे कुख्यात सीरियल किलर अधित्या से बच गई है।


 वर्तमान


 वर्तमान में, अधित्या ने अश्विन से कहा, "सर। मेरी जरूरतों को पूरा करने के बाद, मैं उनकी गर्दन दबा दूंगा और उन्हें बेहोश कर दूंगा। उसके बाद, मैं उनके सिर को आरी से काट दूंगा और ट्रॉफी की तरह इसका आनंद उठाऊंगा।"


 जैसे ही उसने यह कहा, अब्दुल के चेहरे पर डर के मारे पसीना आ गया, जबकि अश्विन सदमे में अधित्या को देखता है।


 "चौंकिए मत सर। इतना ही नहीं। मैं जब चाहूंगी तब मेकअप करूंगी और उस सिर से बात करूंगी। लेकिन उसके बाद मैंने जो किया वह बहुत क्रूर था।"


 "कैसा क्रूर?" अश्विन ने पूछा, जिस पर अधित्या ने हंसते हुए कहा: "मैं शव को जंगल में छिपा दूंगा, और जब तक वह शरीर पूरी तरह से विघटित नहीं हो जाता, मैं उस शरीर के साथ सेक्स करूंगा। उसके बाद, मैं उस शरीर को जंगली जानवरों को खिला दूंगा।"


यह सुनकर अब्दुल को वॉशबेसिन में उल्टी हो जाती है। जबकि कुछ अधिकारियों को अधित्या का यह बयान सुनकर सिरदर्द हो गया, इस बीच, अश्विन ने अधित्या की स्वीकारोक्ति को मद्रास उच्च न्यायालय में प्रस्तुत किया।


 इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि उन्हें उम्रकैद की सजा हो सकती है. इस वजह से 31 दिसंबर, 2018 को अधित्या फिर से जेल से भाग गया। इस बार स्थिति बहुत गंभीर थी. लोग बेसब्री से नये साल का लुत्फ उठा रहे थे. लेकिन उन्हें नहीं पता था कि अधित्या उनका शिकार करने आ रही है।


 भले ही वह जेल से भाग गया, अधित्या शांत नहीं हुआ, उसने आक्रामक तरीके से अपनी हत्या जारी रखी।


 18 जनवरी 2019


 सुबह की तीन बजे


 अधित्या ने चार लड़कियों अर्चना, जननी, वर्षिनी और याज़िनी पर तब हमला किया और उनके साथ बलात्कार किया, जब वे अपने घर पर सो रही थीं। याझिनी और अर्चना की मौके पर ही मौत हो गई। उसके बाद, उसने एक नकली पहचान बनाई, एक कार और क्रेडिट कार्ड चुराए और अपने मूल स्थान मीनाक्षीपुरम भाग गया।


 उसकी हत्या को ख़त्म करने की तरह, उसकी आखिरी शिकार 12 वर्षीय प्रिया दर्शिनी थी। शाम को जब वह घर लौट रही थी तो अधित्या ने उसका अपहरण कर लिया।


 प्रिया का अपहरण करने के बाद वह उसे सुनसान इलाके में ले गया. वहां उसने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी। हालाँकि, वह नहीं जानता था कि वह उसकी वजह से मरने वाला है।


 एक माह बाद


 15 फरवरी 2019


 एक महीने बाद, अधित्या ने पलक्कड़ शहर की ओर अपनी कार तेजी से चलाई। वहां पुलिस ने उसे लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. लेकिन उस वक्त पुलिस को यह नहीं पता था कि वह जेल से भागा हुआ कैदी है. चूंकि वह नकली पहचान का उपयोग कर रहा था, इसलिए पुलिस पहले उसे नहीं ढूंढ सकी। लेकिन जांच के दौरान उन्हें पता चला कि वह कोयंबटूर सेंट्रल जेल से भाग गया है और उसका नाम अधित्या है.


 तुरंत उसे गिरफ्तार कर लिया गया और अदालत में पेश किया गया। भारत के इतिहास में दूसरी बार, अधित्या के मामले का लोगों के लिए सीधा प्रसारण किया गया। लोग उसे आईपीएल मैच के तौर पर देखने लगे. अंतत: उन्होंने बिना कोई विकल्प चुने सभी गलतियाँ स्वीकार कर लीं। उसने कबूल किया कि उसने 36 महिलाओं की हत्या की है. लेकिन अश्विन ने कहा कि उसने 100 हत्याएं की हैं. क्योंकि अधित्या ने कहा कि उसे याद नहीं कि उसने कितनी महिलाओं की हत्या की। आख़िरकार 36 महिलाओं की हत्या और 12 साल की प्रिया के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या करने के जुर्म में उसे मौत की सज़ा दी गई।


 एक साल बाद


 24 जनवरी 2020


 इस बीच, अनुविष्णु अपने काम के बारे में सोच रहे हैं। वह जानता है कि यह दुनिया के लिए एक प्रतिष्ठित क्षण होगा। 2014 से 2018 तक, कोयंबटूर के लोगों, विशेषकर महिलाओं को सोने के लिए छोड़े बिना, वह शहर के सबसे खराब सीरियल बलात्कारी और साइको किलर, अधित्या का साक्षात्कार लेने जा रहे हैं। चूँकि कुछ ही घंटों में उसकी मौत होने वाली है.


 अधित्या अपनी मौत की सजा के लिए जेल में इंतजार कर रहा था। आख़िरकार वह दिन आ ही गया और 24 जनवरी, 2020 को, मरने से पहले, उन्होंने अनुविष्णु को अपना आखिरी इंटरव्यू दिया।


 अपने अंतिम शब्दों में, अधित्या ने कहा: "भले ही मैंने अपने जीवन में अक्षम्य गलतियाँ की हैं, लेकिन मेरा परिवार इसके लिए जिम्मेदार नहीं है, और मेरे परिवार पर अपना गुस्सा न दिखाएं। इसके बजाय, उन्हें प्यार और स्नेह दें।"


 कोयंबटूर की जिला जेल के मुताबिक आखिरकार आज सुबह 7 बजे अधित्या को फांसी दे दी गई. उनकी मृत्यु को भारतीय लोगों ने एक उत्सव की तरह मनाया। लोगों ने कोयंबटूर जिला जेल के सामने खड़े होकर उनकी मौत का जश्न मनाया और उन्होंने एक टैगलाइन कही: "जलाओ अधित्या जलाओ।"


 उन्होंने इस टैगलाइन को चाबी की चेन और टी-शर्ट पर लगाया और उन्हें बेचा। जब अधित्या की मृत्यु हुई, तो उसने ये टैगलाइनें सुनीं: "आदित्या को जलाओ।" अंततः भारत का हत्यारा नष्ट हो गया।


 साक्षात्कार में, जब अनुविष्णु ने पूछा कि उसने हत्या क्यों की, तो अधित्या ने कहा, "मैं सोचूंगा कि हत्या न करूं। लेकिन मैं अपने आग्रह को नियंत्रित नहीं कर सका।"


 कुछ दिनों के बाद


 कुछ दिनों बाद, श्रीदेवी ने 'आई सर्वाइव्ड अधित्या: द अटैक, एस्केप' और पीटीएसडी दैट चेंज्ड माई लाइफ नामक पुस्तक लिखी और इसे प्रकाशित किया। उसमें साफ-साफ लिखा होगा कि उस रात क्या हुआ था. पुस्तक में आगे, उसने लिखा: "अधिथ्या के साथ उसकी मुलाकात कैसी रही, और वे इस तरह के व्यक्ति से खुद को कैसे रोक सकते हैं?"


 अब श्रीदेवी अपने प्रेमी सचिन के साथ ज्यादा खुश हैं और उनकी शादी तय हो गई है।


 सचिन ने कहा, "श्रीदेवी। यह सोचना बहुत भयानक और क्रूर है कि अगर आप अधित्या से नहीं बचतीं तो आपके साथ क्या होता।"


 "हाँ सचिन। सौभाग्य से मैं उससे बच गई, सचिन।" उन्होंने भावुक होकर सचिन को गले लगा लिया. जबकि अश्विन, जिसे अब अधित्या को पकड़ने के लिए अपने ईमानदार काम के लिए एसीपी में पदोन्नत किया गया है, इरुगुर के पास एक और हत्या के मामले को सुलझाने के लिए अब्दुल के साथ जाता है.


उपसंहार


 अधित्या के हिंसक व्यवहार का कारण क्या था? इसकी वजह उनकी मां थीं. क्योंकि उसकी माँ ने उसके साथ बहुत पक्षपातपूर्ण व्यवहार और दुर्व्यवहार किया था। वह आक्रामक तरीके से उसे पीटेगी और बिना किसी कारण के उसके पिता को डांटेगी, और अधित्या यह देखकर बड़ा हो जाएगा। जैसा कि मैं अपनी अधिकांश कहानियों में कहता हूं, बच्चे अपने माता-पिता को देखकर ही बड़े होंगे। इसलिए यह माता-पिता के हाथ में है कि बच्चा अच्छा बनेगा या बुरा। बहुत सारी महिलाएं और माता-पिता इस कहानी को देख रहे होंगे। आप सभी से एक ही निवेदन है. जैसे आप लड़कियों को सुरक्षित रहना सिखाते हैं, अपने बेटे को सिखाते हैं कि कैसे व्यवहार करना है और उनकी सुरक्षा कैसे करनी है, और यह आपकी माँ के हाथ में है।


 तो पाठकों. आप इस कहानी के बारे में क्या सोचते हैं? आपको कौन सा किरदार पसंद आया और किस किरदार से आपको सबसे ज्यादा नफरत है? बिना भूले अपनी राय कमेंट करें.


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime