Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Sandeep Kumar

Action Others Children

4  

Sandeep Kumar

Action Others Children

यह सूना संसार है

यह सूना संसार है

1 min
335


बिन माता पिता का तो

यह सूना संसार है।।


माता-पिता है तो घर वार है

नहीं तो दुनिया देता दुत्कार है

यहां वहां भटकने को

होता बेबस और लाचार है

ठोकर खाता दर दर भटकता

ना मिलता किसी से प्यार है

बिन माता .......


दो कण खिलाता चार बातें कहता

देता डांट फटकार है

स सम्मान जीने का हक छीन लेता

करता अत्याचार है

किसी को ना होता भरोसा

भरोसे का ना देता पतवार है

बिन माता ........


ना कुटुंब ना कोई प्रबोधन

बनता ना कोई यार है

स्वप्न सारा स्वप्न रहता

चूर चूर होता आत्मा का पुकार है

ना कालेज ना कलम मिलता

इच्छा का होता तार तार है

बिन माता ........


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action