Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

GOPAL RAM DANSENA

Abstract Tragedy Inspirational

4  

GOPAL RAM DANSENA

Abstract Tragedy Inspirational

ये तो होना ही है

ये तो होना ही है

1 min
258


इस जग में हर छोर दो पहलू

वो नहीं तो ये होना ही है।

सालों मेहनत करके,

जब भूखा सोता इंसान।


अंतर ज्वाला जब धधके

जलता है साथ में हर बिहान।

उनके मरे ,पास अकूत खजाना

अपने मरे ,पास रोना ही है।


इस जग में हर छोर दो पहलू

वो नहीं तो ये होना ही है।

न कल बदला न आज बदला

दिन रात होता रहा।


कोई अपने अपनों के खातिर

राह भर बोझ ढोता रहा।

स्वतन्त्र से गणतन्त्र तक ख्वाब

अरमानों का खिलौना ही है।


इस जग में हर छोर दो पहलू

वो नहीं तो ये होना ही हैI


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract