Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

GOPAL RAM DANSENA

Others

4  

GOPAL RAM DANSENA

Others

दो ही हैं जग में

दो ही हैं जग में

1 min
239


जहाँ आँसू छलक जाते हैं

वे दो ही हैं जग में I

ये तेरा वो मेरा

फिर ये रात वो सवेरा I


ये अमीर वो गरीब

उसका नसीब हम बदनसीब I

पाया वो पेट भर भोजन

कोई भूखा दौड़ता योजन I


आंख है सजल नहीं रिक्त

फिर भी दोनों हैं तृप्त I

कोई जल कर बुझा,

कोई बुझ कर प्रदीप्त I


दो भागों में बांटा, वो खाई

कोई रोता कोई बांटे मिठाई I

हाँ तेरा ही है तेरा कमाई ।

यहां रहा, वहां रहे तेरी ठकुराई ।


यह जीवन की दो ही हक में

जहाँ आंसू छलक जाते हैं

दो बूंद बरस जाते हैं बरबस में I

वे सुख और दुख दो ही हैं जग में ।


Rate this content
Log in