Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Praveen Gola

Inspirational

4  

Praveen Gola

Inspirational

वृक्षारोपण

वृक्षारोपण

1 min
247


बहुत से बिछड़ गए,

अपने जानने वाले भी,

कोरोना महामारी का,

अब भी रुकने का नाम नहीं।


ना जाने कितने और,

लीलेगा ये काल ?

या तो भस्म हो ये प्रलय,

या आ जाए भूचाल।


क्यूँ तिल - तिल मरें,

अपनो के गम में यूँ रोज़,

खत्म ये किस्सा हो एक साथ,

नहीं बनना और धरा पर बोझ।


जीने की लालसा ,

कर्मों का व्यापार,

सब बिक रहा यहाँ,

ऑक्सीजन की हाहाकार।


मनुष्य अपनी गलती पर ,

अब रो रहा बार - बार,

क्यूँ वृक्ष काटे उसने,

जो सींच रहे थे संसार।


आने वाली पीढ़ी ....

याद रखना मेरा ये संदेश,

मैं कल रहूँ या ना रहूँ ,

वृक्षारोपण से चमके ये देश।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational