Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ayush sati

Tragedy Inspirational

4.5  

Ayush sati

Tragedy Inspirational

वृक्ष

वृक्ष

1 min
577


आओ नई शुरुआत करें 

एक नई पहल करे 

पेड़ों को लगाने और 

देख भाल की बात करें 


पर्यावरण ने था सब कुछ दिया

पेड़ भी थे बहुत दिए

मजाक समझ कर हमने तो

सारे पेड़ काट लिए 


कहीं कहीं तो बनी बिल्डिंगें

कहीं बनाया शॉपिंग मॉल

कहीं सड़को का जाल बिछा और

कहीं बन गए मैरिज हॉल


पर इन सबमें कहां गए वो

जो जीवन दाता है

उनको तो भूलकर सबने

निर्दयता से काटा है


प्राण वायु देते है हमको

फल भी है इन्हीं से मिलते

कड़ी धूप में मिलती छाया

बारिश को आकर्षित करते



पेड़ बड़ी अनमोल चीज है

ऐसा रत्न और नही 

फिर भी हमने इनको  काटा

हम से बड़ा कोई मूर्ख नहीं


खाली बैठने से कुछ न होगा

गलती का करो पश्चाताप 

हर परिवार एक वृक्ष लगाए

सबको बतलाओ अब आप


अपनी गलती का करो सुधार,

 वृक्ष लगाए हर परिवार।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy