Man Singh Negi

Fantasy Inspirational

4  

Man Singh Negi

Fantasy Inspirational

वडनगर के नेता

वडनगर के नेता

2 mins
400


वडनगर के नेता तूने कर दिया कमाल

तूने सेना को दी नई ऊर्जा

नई शिक्षा, नया ज्ञान


जिसके बलबूते तूने बंदूक चलवाई

जिसके बलबूते तूने तोप चलवाई

जिसके बलबूते तूने सर्जिकल स्ट्राइक करवाई

जिसके बलबूते तूने पड़ोसी देश को धूल चटाई

हाथ में पकड़ा दिया कटोरा

महंगाई की कर दी मार पड़ोसी देश में


वडनगर के नेता तूने कर दिया कमाल

तूने बचपन में आवाम को चाय पिलाई

तूने जवानी में राजनीति की सीढ़ियां चढ़ी

तूने राजनैतिक परिदृश्य में वो जगह बनाई

जिसे देश की जनता ही नहीं विदेशी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नाम से जानते है।


वडनगर के नेता तूने कर दिया कमाल

विदेश में भी देश की तूती बजवाई

किसी ने तुम्हें boss कहा

किसी ने तुम्हारे लिए पलकें बिछाई

किसी ने आदर स्वरूप चरण स्पर्श किए

किसी ने हाथ मिलाने की बेताबी दिखाई


वडनगर के नेता तूने कर दिया कमाल

विदेशों में जो छवि थी हिंदुस्तान की

उसको भी तुमने पहचान दिलाई


वडनगर के नेता तूने कर दिया कमाल

अयोध्या में ही नहीं राम मंदिर तुमने बनवाया

आबू धाबी यूएई में भी गूंज उठा शंख

राम लला का मंदिर भी बन रहा 

कई मुस्लिम देश भी चल पड़े राह में हिंदुस्तान की परंपरा और रीति रिवाज की तरफ


वडनगर के नेता तूने कर दिया कमाल

जब चंद्रयान असफल हुआ तब वो तुम ही थे जिसने isro के अध्यक्ष की पीठ पर हाथ रख कर दी संतावना

जिसके फलस्वरूप आज विदेशों में पहचान बनी वैज्ञानिकों की सफल चंद्रयान के माध्यम से। 


वडनगर के नेता तूने कर दिया कमाल

आठ दस घंटों के सफर को तूने तीन साढ़े तीन घंटों में बदल डाला

मेट्रो वन्देमातरम बुलेट ट्रेन की स्पीड देश को दी डबल इंजन की सरकार ने।


वडनगर के नेता तूने कर दिया कमाल

अपने प्रेरणा दायक जीवन से

अपनी कलात्मक सोच से

अपनी बेहतरीन टेकनोलाजी से

अपनी वृहद सोच से

अपनी सर्जनात्मक शैली से


वडनगर के नेता तूने कर दिया कमाल

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपने कर दिया कमाल।


आपकी देश के प्रति जिम्मेदारियों ने आपको ही नहीं देश को बना दिया महान। 

वडनगर के नेता तूने कर दिया कमाल। 

आपको शत शत प्रणाम


इतिश्री


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Fantasy