Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

टी वी रियलिटी शो

टी वी रियलिटी शो

1 min
377


टी वी रियलिटी शो ने

मुझे झकझोर दिया !

आँसू इतने बहे कि हमको

कहीं छोड़ दिया !


एक-एक करके

सारे कलाकारों ने

अपना जलवा दिखाया !

मधुर संगीतों से अपना

परचम फहराया !


आज का शो बिलकुल

ह्रदय को छू लिया !

हमने भी अश्रुधरा को

अवाधगति से बहने दिया !


गाने का विषय

'"मात -पिता'" पर रखा गया !

सबने सुन्दर सुर लगाये

सब का जादू चल गया !!


सबने अपने मात -पिता

को याद किया !

किसीने 'माँ' को सराहा

और 'पिता' को नमन किया !


"आज हम जिस मुकाम

पर पहुंचे हैं

और जीवन का महत्व

समझे हैं ..

ऊँगली पकड़कर चलना

हमें सिखाया है ..


रात-रात खुद जगकर

हमको सुलाया है ...

बहुत यत्नों से

हमको संवार दिया ..

पालकर अहर्निश

हमको बड़ा किया ... !


यह एहसान इनलोगों ने

नहीं भूला !

मंच भी इन्हें देख

डगमग सा डोला !


किसी की मम्मी आयी थी,

किसी के पापा आये थे,

किसी ने अपनों को बुलाया था ,

किसी के मित्र आये थे !


देखकर गदगद हुए,

रंगमंच के सारे सितारे !

आज देखो देव धरती पर

खुद ही पधारे !

आंसू नयन से बह रहे थे ,

उर तो गदगद हो रहे थे !


हम भले इस व्यथा को

चैनल बदल कर भूल जाएँ

पर दूर बैठे अपने बच्चों को

हम कैसे बताएं ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract