Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashu Kapoor

Abstract

4  

Ashu Kapoor

Abstract

स्वच्छंद भावनाएं

स्वच्छंद भावनाएं

1 min
284



दिल के असीम

उन्मुक्त गगन में

उड़ती---

पंछियों सी भावनाएँ, 

 पंख फैलाए---

 दूर तलक---

 किसी और आकाश की ओर---

 बाहें पसारे---

 भर लेती हैं----

 उड़ान---

 और पाकर

 न कोई सहारा,

 सहसा--- बिखर जाती हैं---

 दिल के सायबान में,

 सागर की लहरों--

 संग आई---

 सीपियाँ हों जैसे---

 कि,

 टूट -टूट जाती हैं,

 बिखर- बिखर जाती हैं

 दिल के साहिल पर--

  कुछ क्षण विश्राम

  और

  फिर निकल पड़ती है---

  किसी नए क्षितिज की

  तलाश में,

  और

  ये मन----इन

  स्वच्छंद आफतों को

  मुट्ठी में भरकर--

  रोकना भी चाहे---

   तो, रोक नहीं पाता,

   और

   भावनाओं की आंधी,

    उड़ाए लिए जाती है ,

    साथ अपने-

    इस मन को---

    दूर कहीं दूर---

    बहुत दूर।

     

   


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract