Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashu Kapoor

Abstract

4  

Ashu Kapoor

Abstract

पुरानी डायरी के पन्नों से

पुरानी डायरी के पन्नों से

1 min
346


     जब कभी देखती हूं---

     यादों के झरोखे से----

     बहुत कुछ--- बिखरा हुआ नजर आता है!


      पीछे पड़ा हुआ है----

      एक ढेर----

      टूटे हुए सपनों का,

      बीच-बीच में,

      कुछ हंसी पलों का---

      मंजर भी नजर आता है!


     उम्र गुजरी है सारी---

     किन किन हालातों में---

     लेखा-जोखा---

     कुछ उल्झा सा 

     नज़र आता है,

     फिर भी कुछ तो था, जिंदगी में ऐसा,

     जिसके साए में---

     यह जीवन संवरा सा नजर आता है,


        वैसे तो!

        रफ्तार बहुत तेज है----

        इन सांसों की,

        पीछे मुड़कर देखने का---

        वक्त, कहां मिल पाता है,

        कुछ सपनों के निशान,

        फिर भी ऐसे हैं----

        जिन का साया साथ-साथ चलता नजर आता है,


        जिंदगी में---

        ठोकरें, ऐसी खाई हमने,

        जिनका जख्म---

        आज तक--हरा नज़र आता है!

        दोष किसे दूं----

        अपनी गलतियों का???

        ये दोष तो सारा----

        किस्मत का--- नजर आता है!


      जब भी देखती हूं----

      यादों के झरोखों से----

      बहुत कुछ बिखरा नजर आता है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract