Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashu Kapoor

Abstract

4  

Ashu Kapoor

Abstract

लफ्जों से गुफ्तगू

लफ्जों से गुफ्तगू

1 min
16


विचारों के इस महासागर में

 मन

 नैया सम डोलत जाए,

 अल्फाजों की भीड़ में,

 मन  हिचकोले खाए,

 लिखना चाहूं जब भी कुछ,


 कलम, हाथ से छूटी जाए, 

 क्यूं न ऐसा करूं-‐

कि लफ़्ज़ों को--

चाय पर बुलाया जाए,


शायद

 फिर, इस गुफ्तगू में,

कोई गीत रचा ही जाए,

चाय की आड़ में---

कुछ राज-- खुल ही जाएं

 फिर  शायद,

 इस मन की बातें---


कागज पर आ जाएं

 अल्फाजों संग--

चाय पीते-पीते---

 अंतरमन की

गांठें ही खुल जाएं !


 शायद फिर इस---

 गुफ्तगू में---

कोई गीत रचा ही जाए,

कोई कविता लिखी  ही जाए,

कोई कहानी  ही बन जाए!!

 विचारों के इस महासागर में

मन नैया सम डोलत जाए !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract