Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sanjay Raghunath Sonawane

Children Drama Inspirational

0.4  

Sanjay Raghunath Sonawane

Children Drama Inspirational

स्काउट गाइड गीत

स्काउट गाइड गीत

1 min
21.1K


स्काउट गाइड में आना है

नया इन्सान बनाना है

नई, नई बातों को

आज हमें सीखना है

हर स्कूल में प्रचार करना है

हर छात्र को प्रेरित करना है।


नई जिंदगी बनाना है

भारत स्काउट गाइड बढ़ाना है

हर भारत के छात्रों को

एकसाथ लाना है

स्वावलंबन बढ़ाना है

स्काउट गाइड में आना है

नया इन्सान बनना है ।


हर चीज सिखना है

यह हमारा कर्म है

यह हमारा धर्म है

नयी खोज लगाना है

विश्व में कार्य करना है ।

स्काउट गाइड में आना है

नया इन्सान बनना है ।


खेलना है, सीखना है

बुरी बातोंको हटाना है

हर बच्चे भारत के

सशक्त करना है

इन्सान हमें करना है ।


लार्ड बेडन पॉवेल का

सपना पूरा करना है

पूरी दुनिया में उनके

कर्म को फैलाना है

स्काउट गाइड में आना है

नया इन्सान बनना है।


स्काउट गाइड का नारा है

समाज कर्म करना है

यही हमारी तमन्ना है

कभी नही भूलना

स्काउट गाइड में आना है

नया इन्सान बनना है।


संगठन सीखना है

अनुशासन रखना है

मानव सेवा व्रत लेना है।

स्वछता का संदेश देना है

पेड़, पौधे लगाना है

स्काउट गाइड में आना है

नया इन्सान बनना है ।

प्यार विश्व में बांटना है

मानव जाती को एक करना है

मानव सेवा व्रत लेना है

स्काउट गाइड में आना है

नया इन्सान बनना है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Children