Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Chandan Kumar

Abstract

3  

Chandan Kumar

Abstract

शतरंज की चाल

शतरंज की चाल

1 min
215


शतरंज की चाल मुझे आता नहीं,

तेरी बेवकूफियों का मैं बुरा मानता नहीं !


हर किसी खेल में मैं भले माहिर नहीं,

हर किसी से अपना राज करता जाहिर नहीं !


किसी की अपार सफलता मुझे सालता नहीं,

तेरी बेवकूफियों का मैं बुरा मानता नहीं !


किसी के जले पर नमक छिड़कना मुझे आता नहीं,

शतरंज की चाल किसी सूरत में मुझे भाता नहीं !


सर्वे भवन्तु सुखिनः से मैं दूर जाता नहीं,

सर्वे संतु निरामया के क़रीब से मैं हटता नहीं !


ख़ुद की हंसी ख़ुशी को मैं पहचानता हूं,

दुख कुछ पल का मेहमान यहीं मैं जानता हूं !


इसलिए, तेरी बेवकूफीओं का मैं बुरा मानता नहीं,

कोई शतरंज की चाल मुझे आता नहीं !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract