Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

शहरों की ज़िन्दगी

शहरों की ज़िन्दगी

1 min
238


शिथिल शरीर,

सक्रिय मस्तिष्क,

एक कश्मकश,

दोनो के बीच।


बंद पलकें,

घूमते विचार,

थकी आखें,

खुलने को तैयार।


शहरों की ज़िन्दगी,

एक भाग दौड़ ,

हर जगह,

बस पैसों की होड़।


मिला क्या ?

ढेरों बीमारियाँ,

बंद हवा,

कम उम्र की तैयारियाँ।


दो कमरों में ,

बीत गई ज़वानी ,

एक कमरे में बची,

बुढ़ापे की निशानी।


आई नई पीढ़ी,

हुआ वही संग्राम,

हमें क्या मिला ?

दो कमरों का मकान।


एक मृग मरीचिका,

एक भ्रमित स्वपन,

शहरों की ज़िन्दगी,

एक झुलसती तपन।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama