Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Op Merotha Hadoti kavi

Comedy Romance Inspirational

4  

Op Merotha Hadoti kavi

Comedy Romance Inspirational

शहीदों को नमन ......

शहीदों को नमन ......

1 min
79


मैं बारंबार नमन करता हूं

भारत के वीर शहीदों को

नमन करूं उनकी उस धन्य जवानी को

उनके उस धन्य समर्पण को


है नमन मेरा उन माताओं को

जिन्होंनें अपने बेटे खोये

जिनकी पथराही आंखो ने

है रक्त - रक्त आंसू रोये


जिसने उनको पाला था

जो, जी भरकर रो भी न सके

जो कतरा कतरा मरते है

है पिता वो धन्य शहीदों के

हर रोज जो जीकर मरते हैं


है नमन मेरा उन विधवाओं को

जिन्होंनें अपना सब कुछ खोया

जब महंदी वाले हाथों ने

सिंदूर स्वयं अपना धोया


नमन करूँ उन बच्चों और मासूमों को

जिनके कोमल से हाथो ने

कितनी मासूम निगाहों से

जब अग्नि पिता को दी होगी


क्या बीती होगी बहनों पर

राखी वाले उस शुभ दिन पर

जब देख़ वह रक्षा सूत्रों को

तब फूट - फूट रोयी होगी


है धन्य तिरंगा लिपट गया जो

उसके धन्य समर्पण पर

है नमन मेरा सो बार नमन

भारत के वीर शहीदों को।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy