Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

प्रियंका दुबे 'प्रबोधिनी'

Inspirational

2  

प्रियंका दुबे 'प्रबोधिनी'

Inspirational

"सैनिक की अभिलाषा"

"सैनिक की अभिलाषा"

1 min
1.0K


लड़ूँ दिन रात सीमा पर, कि ज़िन्दा हो वतन मेरा,

मरूँ मैं देश के ख़ातिर, तिरंगा हो कफ़न मेरा।

हजारों बार जन्मूँ मैं हजारों बार मर जाऊँ--

करूँ इस देश की सेवा, कि ऐसा हो जतन मेरा।।१)


निकल कर सांस सीने से, करे फिर गर्व खुद पर ही,

पिता-माता भी गर्वित हों, उन्हे हो फक्र मुझपर ही।

मिला जीवन जहाँ पर ये, वतन का कर्ज भर जाऊँ--

लिपट जाऊँ तिरंगे से, लूटा दूँ जान उसपर ही।।२)


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational