Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

गर्व नहीं करे तो शर्म क्यों ?

गर्व नहीं करे तो शर्म क्यों ?

1 min
497



गर्व नही करते तो,

शर्म क्यों ?

फिर हिंदी में लिखते हो,

मर्म क्यों ?


दादी की कहानी

नानी की वो लोरी।

अंग्रेजी में कैसे ?

भरे दूध की कटोरी।


भौरें का गुन-गुन,

चिड़ियों की चहकन।

कैसे लिख पाओगे ?

झरने का कल-कल।


सपनों में दिखता,

जो परियों का डेरा।

कैसे लिखोगे ?

स्वर्णिम सवेरा।


दूध में कटोरी

कटोरी में बताशा।

कैसे लिखोगे ?

मुन्ने का तमाशा।


छोटी सी गुड़िया,

जादू की पुड़िया।

कैसे लिखोगे ?

सपनों की दुनिया।


चांद पर बुढ़िया,

चरखा चलाती।

कैसे लिखोगे ?

दीपक में बाती।


भावों का सुंदर सा

भरा पिटारा,

कैसे लिखोगे ?

एहसास सारा।


हिंदी की बिंदी

लगाओगे किस पर

कैसे लिखोगे ?

अंग्रेजी में इन पर।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract