Suman Mohini

Classics Inspirational

4  

Suman Mohini

Classics Inspirational

रंग ढंग

रंग ढंग

1 min
922


मतलब का संसार यहाँ सब मतलब के हैं यार

हमसे से काम तो काम के वर्ना हम हैं बेकार


चाटुकारिता करने वाले लोग ही सब को भाते

काम से काम रखने वाले किसी को नहीं सुहाते


जीने का ढंग बदल गया है बदल गए सब नाते

दिल से रिश्ता नहीं बस औपचारिकता निभाते


अच्छे काम में कभी कोई भूमिका ना निभाते

काम बिगाड़ना हो तो सबसे पहले वो आ आते


पीठ पीछे एक-दूसरे की खिल्ली है सदा उड़ाते

मगर सामने हो तो बस मीठा मीठा बतियाते  


सहनशीलता रही नहीं अब संस्कार भी भुलाये

बड़ों का सम्मान नहीं ना छोटों को गले लगाते


मैं ही मै की हरेक जन ने बस रटन है लगाया  

पहले जैसा नहीं समय अब नया दौर है आया।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics