Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr. Vijay Laxmi

Abstract Romance Classics

4.5  

Dr. Vijay Laxmi

Abstract Romance Classics

प्यार प्यार है

प्यार प्यार है

1 min
428


प्यार प्यार है, अंग-अंग सराबोर होता है,  

प्यार का न ओर-छोर, चारो ओर होता है।


लोगों को कहते सुना प्यार के रंग हजार,  

हमने तो बस प्यार ही प्यार देखा हर बार


प्यार का न कोई होता है आकार-प्रकार,  

किसी संग किसी भी रूपअनूप होता प्यार 


मां-बच्चे , भाई-बहन का, पति-पत्नी का,

अशर्त समर्पण का बहता स्त्रोत होता है। 


जांत-पांत, धन-धर्म से रंच फर्क न होता,

बिन भाषा-बोली प्यार का दीदार होता।


गहन स्नेह तीव्रानुभूति दिल की प्यास है,

जीवन की मिठास व निश्छल विश्वास है।


प्यार अनुरक्ति, आराधना, साधना भक्ति,  

गर्माहट, आत्मीयता, कोमलता आसक्ति।


समझ, सम्मान, सुरक्षित अनोखा स्पन्दन,  

सुरभित करने वाला तन-मन का चन्दन।


प्यार चिंता, मित्रता, सुहृदता, निःस्वार्थता,

वात्सल्य, प्रणय, रोमांस, अनकही बाध्यता


प्यार शब्दों में नहीं है बांधा जा सकता ,

परिभाषित कर नाम न दिया जा सकता।


नयन चमक , सांसों की सरगमी महक,

आहट पा ही तन-मन, भरती एक पुलक।


प्यार परिमाण न्यूनाधिक कभी न होता,  

राधा-मोहन, मीरा सा निस्वार्थ भाव होता


बोता है प्यार तो बस प्यार का ही संसार,

बिनप्यार जिन्दगी, नीरस, अधूरी, बेकरार।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract