Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kalamkaar 51

Abstract

4  

Kalamkaar 51

Abstract

पुरुष

पुरुष

1 min
389


         

घर की सारी ज़िम्मेदारी वो उठाता है

जो परिवार के हित में हो वो करता जाता है

खर्चे सारे परिवार के वो उठाता है


अपने लिए चाहें कुछ ना खरीदे परिवारवालो के नखरे भी उठाता है

रो जाये अगर भावनाये वियक्त करते हुए समाज क्यों कमज़ोर उसको बताता है

हो अगर मुश्किल में परिवार तो कैसे भी उस मुश्किल का हल निकल लाता है

परिवार में कभी कोई मुश्किल नहीं आने देता है


चट्टान की तरह अपने परिवार के लिए हमेशा खड़ा रहता है

हो छत अपने परिवारवालो के लिए ये सुनिश्चित करता जाता है

बेघर अपने परिवारवाले को होने नहीं देता है

बच्चो को अपने हर हालत में उनकी पसंद की चीज़े दिलवाता है


कभी घोड़ कभी हाथी अपनों बच्चो को खिलाने के लिए बन जाता है

भटक जाये अगर राह कभी बच्चे तो उसको गुरु की तरह सही राह दिखता है

हो जाये कितना भी बढ़ा मगर माँ के अंचल में बच्चा वो बन जाता है


गोद में सर रखकर माँ के सो जाता है और

परेशानी अपनी भूल जाता है, छोटा बच्चा बन जाता है

लड़े जो समाज से अपने परिवारवालो के हित के लिए और

रखे ख्याल अपने परिवारवालों का

वो पुरुष कहलाता है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract