Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Jogender Singh(jogi)

Comedy Tragedy

3  

Dr Jogender Singh(jogi)

Comedy Tragedy

परछाई

परछाई

1 min
97


अदृश्य दरवाज़ों,खिड़कियों से दाख़िल हो जाता

घरों में एक डर , रूप बदल बदल कर।

झझकोर कर नींद से उठा देता , 

सुबह हो जाती , करवट बदल बदल कर।


घूरता , मुस्कुराता , अट्टाह्स करता दूर जाकर,

कभी निकल जाता ,अग़ल बग़ल से छू कर ।

नन्हा बन खिलखिलाता ,पटक देता विशाल हो कर

जीने नहीं देता कोरोना का यह डर।


बर्तन धो धो कर , पोंछा मार कर

कारावास लगता अपना ही घर।

बीवी बन गयी जेलर।

दिलासा देते , प्रधानमंत्री मगर।


डरपोक नहीं मैं , लड़ सकता हूँ ,

डराता मगर ,यह अदृश्य होकर।

साये सा, पकड़ आता नहीं ,

पीछे पड़ा है , हाथ धो कर।


 








Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy