Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pragya Mishra

Thriller

4  

Pragya Mishra

Thriller

पेड़ का रंगीन तना

पेड़ का रंगीन तना

1 min
15K


एक पेड़ बड़ी ऊंचाई से

अपनी जड़ें तलाश रहा था,

बीच के छोटे सतरंगी पत्ते

किसी भी दिशा में बढ़ चले थे ।


सिरा झुकने लगा था,

जड़ें छिपने लगी थीं ।

डालें टूटी, पत्ते बिखरे

एक उम्र हो चली थी ।


उस दिन सड़क किनारे

चलती इंसानी पैदाइश ने

उसे गैर जरूरी समझा,

कह रहे थे,

"कोई फंगस आया है ।"


जड़ें अब भी हैं,

पेड़ कट चुके हैं ।


किसी दिन नए चलन के

कुछ कलाकार आए,

कटे पेड़ों को इज़्ज़त बढ़ाए ।


रास्ता छापते रंगीन तने

जुहू के समानांतर दौड़ते हैं ।

यूँ तो वहाँ छाँव नहीं है,

लोग कला की तारीफ करते हैं

और शायद पेड़ भी,

अपनी सुन्दर समाधि के लिए ।



Rate this content
Log in