Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vaishno Khatri

Tragedy

3  

Vaishno Khatri

Tragedy

नारी

नारी

1 min
177


ए भगवन ! तेरे संसार में क्यों हो रहे इतने अत्याचार

देख कर औरत की बेबसी मेरा दिल रोता ज़ार-ज़ार


पैदा हो जब लड़की तो, घर में मातम-सा छा जाता है 

लड़के की आशा में घर-घर ढोल बजाया जाता है

लेकिन है तेरी नज़र में लड़का लड़की एक समान

फिर मेरे परिचय हेतु क्यों करते परीक्षण बार-बार

देख कर औरत की बेबसी को दिल रोता ज़ार-ज़ार 


ममता के ताने-बाने में, इतना अंतर क्यों करती हो ?

दोनों जनती एक कोख से, एक सी ममता न रखती हो

क्यों रखती भेद-भाव तुम, यह भी न समझा पाती हो 

कर बेटी पर दया, उसे भी देना तुम जीने का अधिकार

देख कर औरत की बेबसी को दिल रोता ज़ार-ज़ार।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy