Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vandana Singh

Tragedy

4.5  

Vandana Singh

Tragedy

मेरी व्यथा

मेरी व्यथा

1 min
490


मेरी व्यथा 

क्यों सुनना चाहते हो तुम ? 

क्या फिर से दोगे 

कोई झूठा दिलासा ? 

फिर से बन्धाओगे 

मेरी आशा !

 

जिससे फिर 

छ्ली जाऊँगी मैं 

जाओ, फिर से 

न तुम्हारी 

बातों में आऊँगी मैं! 

मेरी व्यथा, तुम्हारे लिए 

सिर्फ एक कथा! 


पढ़ोगे तुम  

औरों को सुनाओगे

पर खुद कभी न 

समझ पाओगे 

सिर्फ सहानुभूति दर्शा

 महान बन जाओगे! 


मैं व्यथा क्यों सुनाऊँ ? 

क्यों बेचारी कहलाऊँ ? 

मेरा दर्द .... 

मेरा ही रहना है ! 

इसे अकेले मुझे ही 

सहना है 


मेरी व्यथा किसी की

सीढियाँ नहीं है 

 मेरी व्यथा केवल 

कथा भी नहीं है ! 

 ये मेरा वो 

अंधेरा कोना है 

जो मुझे किसी से 

नहीं बाँटना ! 

मेरी रूह चीखती है 

जहाँ चुपचाप 


गुजारिश है तुमसे 

वहाँ कभी नहीं

 झांकना !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy