Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

PRADYUMNA AROTHIYA

Classics Inspirational

4  

PRADYUMNA AROTHIYA

Classics Inspirational

मेरे देश में प्रद्युम्न अरोठिया

मेरे देश में प्रद्युम्न अरोठिया

1 min
400


मेरे देश की जो आन वान शान है

वो सदियों से चली आ रही है।

यहाँ परम्पराओं की गठरी भारी है मगर

अपनी संस्कृति को साथ 

आगे बढ़ने की रिवाज चली आ रही है।।


मेरे देश में हर चीज को 

सम्मान के साथ पूजने की 

और उसका आभार जताने की 

अनूठी विचार धारा चली आ रही है।


पश्चिम नहीं यह पूरब है,

रिश्तों को रोज तोड़ने की नहीं

विश्वास के साथ जीने की 

पहल चली आ रही है।।


मेरे देश में घर की चौखट पर दीप

विश्वास के साथ जलाने की

सुदूर से एक रोशनी चली आ रही है।

कितना भी गहरा हो अंधकार

उसे मिटाने की

कालांतर से रिवाज चली आ रही।।


सच एक ही है मेरे देश का

और उसे मिटाने 

अविश्वास की अदृश्य रेखा खिंची आ रही है।

जिसने भी यह कोशिश की

एक वक्त के बाद 

वह स्वयं मिट गया

और उस विश्वास की झलक 

आँखों में चमकती आ रही है।।


Rate this content
Log in