Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Sonam Kewat

Romance

4  

Sonam Kewat

Romance

मैंने दिल तूझे दिया है

मैंने दिल तूझे दिया है

1 min
323


फर्क नहीं पड़ता लोग क्या कहेंगे

वो मेरे लिए दुनिया में सबसे खास है

मेरा दिल धड़कता जरूर है पर

इस धड़कते दिल का वो एक राज है


वो प्यार का इजहार नहीं करतीं पर

मैंने ये प्यार उसकी आंखों में देखा है

वह भी मुझे चाहतीं है क्योंकि मैंने

प्यार की लकीर उसके हाथों में देखा है


यकीन नहीं बेचैनियाँ ऐसी होतीं होंगी

पर अब खुद ही यकीन हो रहा है

पहले सिर्फ प्यार का ख्वाब देखता था

अब तो सब कुछ हकीकत में हो रहा है


घायल हुआ मैं पर कुसूर उसका है क्योंकि

उसने मुझे कातिलाना नजरों से देखा है

मुझसे नजरें चुराकर किताबें पढ़ती है पर मैंने

अपनी तस्वीर को उसकी किताबों में देखा है


कहते हैं लोग सच्चा ईश्क पूरा नहीं होता

कहीं मेरे प्यार से मुख मोड़ तो नहीं लेगी

डर लगता था कहीं दबाव में आकर

दुनिया के डर से मुझे छोड़ तो नहीं देगी


ना जाने कितने आशिकों को टूटकर

बिछड़े हुए समस्याओं में गंभीर देखा है

फिर लगता है वो उनसे उनमें से नहीं है

क्योंकि उसमें मैंने एक साहसी वीर देखा है


कहाँ था उसे मैंने कि ये दिल तूझे दिया है

संभाले रखना क्योंकि इसपे तेरा नाम है

कहने लगीं छुपाकर रखूंगी अपने दिल में

क्योंकि मेरे दिल को धड़काना इसका काम है


मेरी तकलीफ में वो रोती है और मेरी खुशी में

उसके चेहरे पर मैंने एक मुस्कान देखा है

लोगों को अलग दिखती होगी पहचान हमारी

हमने तो दो जिस्म में एक जान देखा है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance