Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neha Yadav

Romance

3  

Neha Yadav

Romance

मैं तुम का भेद

मैं तुम का भेद

1 min
12.4K


मैं कड़वी नीम सी; तुम मधुर शहद

मैं कांटों भरी गुलाब; तुम खुश्बू बेहद

मैं एक हवा का झोंका; तुम तीव्र अंधड़

मैं धीर धरा की भांति ; तुम आकाश गगन

मैं विचलित संवेग ; तुम स्थिर विचारनिष्ट

मैं वृक्ष की एक डाल; तुम अडिग जड़त्व

मैं एक आँचल का कोना; तुम घर आँगन

मैं नारी शक्ति दिव्य सी; तुम मर्यादित धर्म

मैं वेदों का ज्ञान सार; तुम जग ज्ञान भंडार

मैं जग जननी की शक्ति; तुम जगत ब्रह्मांड

मैं जीवन एक पहल; तुम जीवन का आधार

मैं पुष्प महक सुशोभित; तुम करुण नेह द्वार

मैं सलिल नीर की धार; तुम विशाल अंबुधि

मैं एक योद्धा का लक्ष्य; तुम वीरता प्रमाण।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance