Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

नमिता गुप्ता 'मनसी'

Abstract

4  

नमिता गुप्ता 'मनसी'

Abstract

मैं नहीं चाहती मोक्ष..

मैं नहीं चाहती मोक्ष..

1 min
248


..नहीं चाहती मोक्ष

मैं लौट आऊंगी

कि जैसे.. तुलसी में हो मंजरी

या..वो सावन की बूंद

जब धरती हो प्यासी,

कि जैसे..पत्ती-पत्ती झरता हो प्रेम

दावानल के बाद,

कि जैसे.. भारी बरसात के बाद

ताली बजाता है 

इंद्रधनुष ,

या घने कोहरे में भी

खिल आती हो धूप

गर्माहट का आश्वासन देती हुई सी ,

कि जैसे..

तिरस्कृत प्रार्थनाओं के बाद भी

लौट आतीं हैं

अक्षय संभावनाएं ,

कि जैसे..उग आती है दूब

स्वयं से

उस प्रलय के बाद भी !!


और..

कि जैसे..लिखी जाती है कोई कविता

कम बोले शब्दों में भी

आत्मिक-प्रेम के साथ !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract