Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Priyanka Rahuja

Classics Children

4.5  

Priyanka Rahuja

Classics Children

माँ

माँ

2 mins
818


वैसे तो याद नहींं आती मां

वैसे तो याद नहींं आती मां

बस सुबह उठकर पहली चाय तेरे हाथ की मिले 

तब तेरी याद आती है।


जब कहीं जाने के लिए तैयार हो जाऊं

और तेरा कहना आज मेरी बेटी किसी 

परी से कम नहींं लग रही 

 तब तेरी याद आती है।


वैसे तो याद नहींं आती पर जब आज

तेरी लाडली बेबी के घर जाती

और उनके नखरे देखती

कोई कहता मुझे आज गरम पुलाव खाना है 

कोई कहता मुझे आज गरम रोटी खाना है

बस तब तेरी याद आती है।


बस तब तेरी याद आती है मां

जब घर में नोक झोंक हो 

और तू मेरा पक्ष लेती बस तब।


आधी नींद में जब नींद खुले और हमारा चिल्लाना

मम्मी पानी.....और तेरा मटकी का ठंडा ठंडा पानी लाना

बस तब तेरी याद आती है।


वैसे तो याद नहींं आती पर 

जब कोई मुसीबत आए और 

तेरा साहसी रूप में कहना

मेरे वाहेगुरु पर भरोसा रखो

बस तब तेरी याद आती है।


बारिश में भीगकर आऊँ और तेरा कहना 

पहले बाल पोंछ 

बस तब तेरी याद आती है। 


जब तेरे दोनों लाडले कही बाहर जाएं

और तेरा मेरा घर पर रहना

और गरम पराठे खाना 

तब तेरी याद आती है।


आज जब घर पर मेहमान आते है 

और कहते है कि तुम्हारी मां से ही 

घर पर रौनक थी बस

तब तेरी याद आती है ।


वैसे तो याद नहींं आती पर 

जब आज मुझे कोई ये कहता 

प्रिया तू तो बिलकुल अकेली पड़ गई

तब तेरी बहुत याद आती है मां।


जितना लिखूं कम है 

पल पल तेरी याद आती है मां

पर फिर भी....

वैसे तो याद नहीं आती मां 

वैसे तो याद नहीं आती मां।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics