Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

DrOm Ratnaker

Drama

4  

DrOm Ratnaker

Drama

लकीरों के फ़रेब में मत आना

लकीरों के फ़रेब में मत आना

1 min
352


आप कोशिश इतनी ख़ामोशी से करो

सफ़लता जिसकी इश्तहार करे

आप जानते हैं कि,

हर तूफ़ान बवंडर नहीं बनते


हर गहरे पानी समन्दर नहीं बनते

ये सब कर्मों का नतीजा है वरना

ऐसे ही कोई सिकंदर नहीं बनते।

 

हौसलों की उड़ान इस कदर रखो

कि गिर जाने का डर ना हो

रिश्तें कुछ गहरे इस तरह बनाओ

कि टूट जाने का फ़िकर ना हो


आप जानते हैं कि,

हर मुकाम हर किसी को मुकम्मल नहीं होता

हर आँखों में एक ही ख़्वाब मुसलसल नहीं होता

हर कदम पे हसरतें मजबूत रखो


अपने ख्वाहिशों को पूरा करने का इक़ हस्र रखना

चाहतों को पूरा करने का सब्र रखना

थोड़ी देर भले ही हो

इरादों के साथ-साथ नियत भी साफ़ रखो


क़िस्मत के हाथों सब कुछ मत छोड़ देना यारो

आप “हाथों की लकीरों के फ़रेब में मत आना

क्योंकि ज्योत्षियों की दुकानों पे मुकद्दर नहीं बिकते”


ये सब कर्मों का नतीजा है वरना

ऐसे ही कोई सिकंदर नहीं बनते।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama