Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

नूपुर Noopur शांडिल्य Shandilya

Abstract Inspirational Others

3.5  

नूपुर Noopur शांडिल्य Shandilya

Abstract Inspirational Others

कविता ..

कविता ..

1 min
126


फूल नहीं,

फूल की खुशबू नहीं ।

आकाश का छलकता

गहरा नीला रंग नहीं ।

बादलों के पंख नहीं ।

चंद्र और सूर्य नहीं ।

बारिश में भीगी

मिट्टी की सुगंध नहीं ।

नदी का भंवर नहीं ।

कल कल बहता 

जल भी नहीं ।

नैया नहीं, खेवैया नहीं,

आँगन के कुएँ का 

मीठा पानी भी नहीं ।

रूप की लुनाई नहीं ।

शिशु की किलकारी नहीं ।

बगीचे की फुलवारी नहीं ।

धनुष पर चढ़ी प्रत्यंचा नहीं ।

यौवन का मुक्त हास नहीं ।

वय का विलाप नहीं ।

कचोटता पश्चाताप नहीं ।

प्रकृति का श्रृंगार नहीं ।

पक्षी का गान नहीं ।

ज्ञान की गरिमा नहीं ।

प्रारब्ध का अट्टहास नहीं ।

बचपन की मधुर स्मृति नहीं ।

शब्दों का द्वंद नहीं ।

नवरस का अलंकार नहीं ।

ये सब नहीं ।


इन सबके होने की

गहन अनुभूति ही 

कविता है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract