Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Inspirational

3  

Lakshman Jha

Inspirational

“ करवाँ “

“ करवाँ “

1 min
340


बहुत देर रुक गए, कमर कस के रणक्षेत्र में उतर जाएंगे !

अपने अधिकारों को पाना भला कौन रोक सकता है ?

अब तो हमें चलना होगा आगे बढ़ना होगा !

हमें रुकावटों के सीने को फाड़ सुगम रास्ते बना के आगे बढ़ना है !

प्रभात फेरी की प्रक्रियाओं से लोग जुटते जाएंगे,

हम अकेले ही नहीं कारवाँ की सशक्त प्रतिध्वनियाँ

दसों -दिशाओं में गूँजेंगी और थरथराएगी अराजगतायें !!

कुशासन और अव्यवस्था असहिष्णुता, गरीबी अत्याचार की

रूहें काँपेंगी घबड़ाएगी !!

एकजुट, एकता और संकल्प से देश को है त्राण मिलता है !

संगठित करवाँ के एक धुन पर देश बलवान बनता है !!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational