Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mithilesh Tiwari "maithili"

Tragedy

4.7  

Mithilesh Tiwari "maithili"

Tragedy

कोरोना

कोरोना

1 min
372


  


जाने कब खत्म होगा

ये कोरोना का रोना ।

मुश्किल हो गया अब 

तो इंसानों का जीना ।।


बिखर रहे हर रोज़

जाने कितने ही परिवार।

चौपट हो रहे हैं आज

सारे उद्यम - व्यापार ।।


लाख कोशिशें कर ली 

मगर खोल सके न राज़ ।

बातें ज्ञान और विज्ञान की 

व्यर्थ हो रहीं हैं आज ।।


सब हो रहे हैं दूर

अपनों से अब अपने ।

तूफानी अंधड़ में इसके

हैं खो रहे सब सपने ।।


जिस बुनियाद पर 

चल रही थी ये दुनिया ।

ये तपिश महामारी की 

ले आई सैलाबी दरिया ।।


अब तो यही लगता है 

सब कुछ यहाँ रहेगा ।

नहीं होगा तो बस 

ये इंसान नहीं बचेगा ।।


वैसे तो यह जीवन रहा

सदा से ही क्षण-भंगुर ।

जीने की आशा थी मगर

अब है शेष नियति निष्ठुर ।।


लेकिन ऐसे तो 

हार मान नहीं सकते ।

बिन लड़े लड़ाई को 

हथियार डाल नहीं सकते ।।


करना पालन है  

कड़ाई से सफाई का ।

जीतेंगे ये लड़ाई भी 

कर प्रयोग वाज़िब दवाई का ।।


        


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy