Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

JAYANTA TOPADAR

Drama Tragedy Others

4  

JAYANTA TOPADAR

Drama Tragedy Others

खेल...

खेल...

1 min
296


इस अत्याधुनिक युग में

कुछ मनुष्य

न जाने क्यों

प्यार को

खेल समझते हैं ...

और प्यार भरा

दिल तोड़कर

हँसते हैं ...!


न जाने क्यों

कुछ मनुष्य

आज के इस

अत्याधुनिक युग में

दिल-से-दिल मिलाने को भी

खेल समझते हैं ...!


इस दिल से

उस दिल तक का

ये रिश्ता

जन्म-जन्मांतर का है...

इसमें आडंबर-स्वार्थ-अहंकार जैसे

गैरज़रूरी सोच को

कतई कोई स्थान

नहीं देना चाहिए ...।


हमें अपना जीवन काल

अपने अनुभवों पर

बिताना चाहिए,

न कि दूसरों का

अनुकरण करना चाहिए ।


ये जो ज़िंदगी है,

इसे हमें

अपने कर्म-संस्कृति द्वारा ही

निखारना चाहिए,

न कि परचर्चा एवं परनिंदा द्वारा

कलुषित-कलंकित-कालकवलित

नहीं करना चाहिए...।



Rate this content
Log in