Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mayank Kumar 'Singh'

Abstract

4.5  

Mayank Kumar 'Singh'

Abstract

कौन सा शब्द बोलूं मैं

कौन सा शब्द बोलूं मैं

1 min
468


कौन सा शब्द बोला जाए,

सभी किसी कि देन लगता है

जब भी कुछ बोलता मैं हूं,

सबका उसमें अभिनय लगता है

कौन सा शब्द बोला जाए !


मौन रहने में अड़चन है,

झुंड आक्रामक हो जाता है

जहां बसेरा सत्य का है,

वहां आक्रमण हो जाता है

कौन सा शब्द बोला जाए !


अब सोचता हूं कि-

अग्निदूत सा बोलूं मैं

जैसे उन्होंने अपने वक्त बोला था

चाहे कुछ भी हो जाए जहान में

लेकिन उन्होंने अपना शब्द न छोड़ा था


मैं भी अब चलता हूं उसी राह पर

अपने शब्द की खोज में बढ़ता हूं

देखता हूं मैं, खुद से, खुद में,

कितने शब्दों को खोज पाता हूं !

तब शायद यह प्रश्न न उठेंगे मन में,

कौन सा शब्द बोला जाए !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract