Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vivek Madhukar

Abstract Inspirational

4.8  

Vivek Madhukar

Abstract Inspirational

जीवन

जीवन

1 min
317


हे जीवन ! नहीं जानता क्या या

कौन हो तुम ?

पर पता है इतना कि बिछुड़ेंगे एक दिन

हम और तुम !


कब, कैसे और कहाँ मिले थे

कुछ याद नहीं

पर हाँ, साथ रहने की ख़त्म हुई

अभी मीयाद नहीं.


जीवन ! युगों से हम-तुम हैं साथ

ठिठुरता पूस हो, जेठ की लू या कि बरसात

मुश्किल है अलग होना जिगरी दोस्तों का

लाजिमी है गिरना दो कतरा अश्कों का .


बेहतर है तुम दबे पाँव आओ

साँझ के धुंधलके में

अलविदा न कहो, वरन आओ

पुनः लेकर नयी सुबह बदले में।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract