Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pratima Devi

Abstract

4.8  

Pratima Devi

Abstract

इक लम्हा मुस्करा गया--

इक लम्हा मुस्करा गया--

1 min
425


अदब से, इक लम्हा मुस्करा गया।

कुछ टूटा, फ़िर टूट कर डरा गया।

हारा ख़ुद से, ख़ुद ही जलता रहा।

मगर बेपरवाह-सा, कब हरा गया।

तड़पता रहा, वो सौदाई-सा मग़र।

कौन हूँ मैं! सोचा, तो घबरा गया।

मिला, फ़िर मुझे मिला नहीं कभी।

मिला ऐसे भी, वह ये बिसरा गया।

न मुक़द्दर, न शकील काम आया।

तन्हा ज़मीन, तन्हाई पसरा गया।

हरसू तसव्वुर बना ही, बैठा रहा।

क्यूँ ख़्याल आकर, वो ज़रा गया।

आब-सा खिला रहा, मुझमें कहीं।

पर शाम-सी सियाही, दुहरा गया।

रंज-ए-फ़ुर्क़त, वह दिखाता रहा।

क्यूँ आँखों में, समा कुहरा गया।

मोहसिन! वो गुजरता लम्हा हो।

जो नीरस गर्द-सी, बिखरा गया।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract