Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

हसीं सपना

हसीं सपना

1 min
399


उनके खातिर हमने

अपने ख्याबों को अपने

पैरों से दबा दिया

वो खुश रहे इस जहाँ में

इस जहाँ को हमने

फूलों से सजा दिया


उनका दिल दुखाने वाले को

हमने इस दुनिया से मिटा दिया

सितारे मांगे उन्होंने हमसे

हम लाये सितारे तब तक

उन्होंने हमको भुला दिया


सपनों की दुनिया को

मुश्किल होता है पाना

मुमकिन होता है

सपनों में ही खो जाना


सपनों में उनसे मिलकर

उनसे बातें करते हैं

जब आँख खुले तो याद में

उनकी आहें भरते हैं


ऐ काश ! वो पढ़ लें

मेरी आँखों के सपने

सपनो से निकलकर

हकीकत में कह दें


हम हैं उनके अपने

वो इतने अच्छे इतने प्यारे हैं

काश वो भी देखें हमारे सपने

हम मिलकर देखेंगे


फिर नयी दुनिया का नया सपना

जिसमे सब कुछ अपना होगा

मेरे और तेरे सिवा

उस सपने में और कोई ना होगा


ये सपना नहीं ये सच होगा

हम मिलकर सपनों की

दुनिया में खो जायेंगे

जो देखे हैं हमने सपने

उनको पूरा कर जायेंगे


तेरी आँख से एक आंसू ना गिरेगा

तेरे लिए हर फूल खिलेगा

तेरे लिए अब जीना होगा

तेरे लिए अब मरना होगा

तू हंस दे तो सवेरा होगा

तेरी ख़ामोशी अँधेरा होगा


कांटों को हमारी

दुनिया से मिटना होगा

तब ये सपना हकीकत होगा। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance