Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr. Madhukar Rao Larokar

Action Inspirational

2  

Dr. Madhukar Rao Larokar

Action Inspirational

हमारे जवान

हमारे जवान

1 min
166


तुम हो आजादी की अस्मिता

के प्रतीक देश के जवानों।

हो तिरंगे की आन बान शान

मतवाले रखवाले तुम वीर जवानों।


तुम भीषण सर्दी, गर्मी, बरसात में

सम रहते न घबराते ना डरते कभी।

प्रहरी बनकर देश की रक्षा करते

चाहे आतंकी हो या दुश्मन कोई भी।


है अंश तुममें आजादी के परवानों

कि जिनने अपना सब कुछ खोया।

लक्ष्य से ना भटके कभी जीवन

युद्ध में होम कर अमरत्व पाया।


तुम्हारा ऋणी है देश का

हर बच्चा बूढ़ा और जवान।

तन व मन की ना की परवाह

प्रेरणा के स्रोत रहे सदा जवान।


माँ भारती के तुम हो सच्चे लाल

मिसाल बन देशभक्ति की करते पुकार।

उदाहरण हो तुम एकता अखंडता हौसलों की

दुश्मन भी थर्राते जब तुम भरते हुंकार।


जवानों जैसे तुम्हारे कर्म व धर्म

हर नागरिक बने सच्चा तुमसा।

मादरे वतन की सेवा में

हर भारतीय बने तुमसा।


चाहत होती है देशभक्तों की

वतन की मिट्टी मिले और

कफन नसीब हो तिरंगे का।


हमारे देश के जवानों तुमने

पाया प्रारब्ध जन्मों की रक्षा करते,

मधुर कफन पाते तिरंगे का।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action