Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Aditi Vats

Inspirational

4  

Aditi Vats

Inspirational

हम

हम

1 min
228



24*7 पीपीई किट पहनकर

हमने सब साफ किया 

हां हमने ही तो आपका ख्याल रख लिया 

थक गए जब काम से थोड़ा सा हमने डांस किया ।(सैनिटरी वर्कर्स एंड हॉस्पिटल्स स्टाफ।)


अपनो जब दूर हुए तो पास हम आए 

जाने कितने को हम हॉस्पिटल लेकर आए 

ऑक्सीजन की मार में साथ हमने दिया 

थक गए जब थोड़ा सा आसूं हमने बहाए ।(एम्बुलेंस वर्कर)


जो आज धरती पे देवता बना 

उसको भी रोना आ गया 

आज हमारे काम से हर दिल घबरा गया 

थक गए जब थोड़ा हंसी का हमने साथ लिया ।(डॉक्टर्स)


कंधो की कमी को हमने पूरा किया 

हर एक को अपने अपना कंधा दिया 

अपनो से दूर रहकर , दर्द हमने भी सहा

रोजाना हमने आसूं को थमने से रोका ।(सेमेट्री वर्कर्स )


सबको जिंदगी की सांस मिले

मशीनर का पूरा साथ मिले

इसका हमने ख्याल रखा 

देखो हमने पानी भी साथ रखा ।(इलेक्ट्रिकल वर्कर्स एंड सप्लाई वर्कर्स )


इस दौर में भी सब अच्छा रहे 

अपने अपना काम जारी रखा 

ऑनलाइन शिक्षा का ख्याल हमने रखा 

घर से काम हमने जारी रखा ।(टीचर्स एंड प्राइवेट वर्कर्स )


झूठी खबरों से आपको बचाए रखा 

सच आप तक जारी रखा 

हजारों टेस्ट करके रोजाना 

आपके अपनो को बचा कर रखा ।(मीडिया वर्कर्स ,लैब वर्कर्स )


एक छोटी सी दर्कशात रखे 

आप सब अपना ख्याल रखे 

मुश्किलों का दौर है थोड़ा सब्र बेकरार रखे 

खुदा इतना बेरहम नही भरोसा उस पर बनाए रखे ।।(रिक्वेस्ट टू आल फ्रॉम आल ऑफ अस)



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational