Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Tragedy

4  

Lakshman Jha

Tragedy

हम बापू के हैं तीन बंदर

हम बापू के हैं तीन बंदर

1 min
570


मेरी आँखें बंद

रहने दो ,

कानों से नहीं


सुन सकता हूँ !

मुंह पर हैं ताले

लगे हुए ,

देख ,सुन ना

बोल सकता हूँ !


ना

अच्छे दिन

के सपने

कभी मैं

देख सकूँ !


ना विकास को

अपने माथे

मैं चूम सकूँ !


आँखों को पतली

चादर से

रातों में भी

ढक लेता हूँ !


मुंह पर हैं ताले

लगे हुए

देख, सुन ना

बोल सकता हूँ !


दर्द, व्यथा

और दुख का

क्रंदन मैं

सुन ना सकूँगा !


घृणित हत्याओं

के खूनी को

मैं ना जान सकूँगा !


परदे कानों के

फट चुके

नहीं कुछ मैं

सुन सकता हूँ !


मुंह पर हैं ताले

लगे हुए

देख ,सुन ना

बोल सकता हूँ !


मंहगाई, बेरोजगारी

और

भ्रष्टाचारी ने

पाँव जमाए !


देश में संपत्ति

की लूट मची

जनता के मुंह में

ताला लगबाए !


घुट-घुट के

मरता हूँ यारों

कुछ ना बोल

सकता हूँ !


मुंह पर हैं ताले

लगे हुए

देख ,सुन ना

बोल सकता हूँ !


मेरी आँखें बंद

रहने दो

कानों से नहीं

सुन सकता हूँ !


मुंह पर हैं ताले

लगे हुए

देख, सुन ना

बोल सकता हूँ !


Rate this content
Log in