हिंदी मेरी प्यारी हिंदी
हिंदी मेरी प्यारी हिंदी
हिंदी मेरी प्यारी हिंदी
तू मुझमे समाई है
तू मेरी परछाई है।
तूम बिन मैं अधूरी सी
तू मेरे लफ्जो में रमी
तू मेरे जज्बात में बसी।
तू मेरे श्रृंगार में सजी
तू मेरे वात्सल्य में भरी
हर तरफ तू ही तू है।
तुझसा नहीं कोई दूजा
हिंदी मेरी प्यारी हिंदी।