Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vikas Sharma Daksh

Abstract

4  

Vikas Sharma Daksh

Abstract

गलत क़ियास

गलत क़ियास

1 min
503


देने को कुछ नहीं है पास मेरे,

समझेगा नहीं वो एहसास मेरे,


ऐतबार रिश्तों पर कैसे होता,

कर गए गैर खासम-ख़ास मेरे,


परिंदे से करें अब शिकवा क्या,

ले उड़ा है वो होशो-हवास मेरे,


कोशिश मेरी तो दुरुस्त ही थी,

सब गलत निकले क़ियास मेरे,


सलाहियत मेरी नुमाया ना है,

कमज़र्फ थे गौहर-शनास मेरे,


सकूं ना दे सकी किस्सा-गोई,

पूछें हैं जो रुदादे-इफ़्लास मेरे,


'दक्ष' हूरों का दूल्हा ना लगे,

तभी नहीं बदले लिबास मेरे,



क़ियास = अनुमान ; सलाहियत = क्षमता /प्रतिभा ; कमज़र्फ = मूढ़ /निकम्मा ;

गौहर-शनास = खूबियों के पारखी ; किस्सा-गोई = कहानी बाँचना ;

रुदादे-इफ़्लास = बदहाली का विवरण


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract