Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sudershan kumar sharma

Inspirational

4  

Sudershan kumar sharma

Inspirational

गजल (इल्म)

गजल (इल्म)

1 min
409



अपनी परेशानियों को मैं हंसते हंसते निभाता हूँ ,

आंसू नहीं बहाता मगर आसूंओं को हंसने का इल्म सिखाता हूँ ।


नहीं भरता आहें व कराहें कभी, मैं तो अपनी पीड़ाओं में भी जश्न मनाता हूँ ।

खेलता हूं दुखों तकलीफों को भी खेलों की तरह, दिल के मैदान में इनको रोज सहलाता हूँ ।


बेशक सूख नहीं पाए पुराने जख्म अभी तक, पर नए जख्मों को राह दिखाता हूँ ।

माना की समन्दर में ढल‌ जाती है बूंदें मुहब्बत के लिए, उसी‌ पानी को लेकर मैं नफरत की आग बुझाता हूँ ।


असफलतांए मुझे कैसे हरा सकती हैं,देख हाथों की हथैली‌ को हर रोज मैं

सरसों उन पर उगाता हूँ ।


सच को सच कहना आदत है सुदर्शन, तानाशाह, हुक्मरानों की बातों को अक्सर रोज ठुकराता हूँ ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational